संजीवनी टुडे

शाम को तेज बौछारों के साथ बारिश, कल के बाद मौसम साफ होने की संभावना

संजीवनी टुडे 08-11-2019 16:32:29

शाम को तेज बौछारों के साथ बारिश, कल के बाद मौसम साफ होने की संभावना


चंडीगढ़। पहाड़ों पर हिमपात तथा पश्चिमोत्तर क्षेत्र में कुछ स्थानों पर बारिश हुई जिससे न्यूनतम पारे में गिरावट दर्ज की गई । बारिश ने एक तरफ आसमान में छाये स्माग से राहत प्रदान की वहीं किसानों का मंडियों में पड़ा धान भीग गया।

यह खबर भी पढ़े:कैबिनेट सचिव ने चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ पर की समीक्षा बैठक

मौसम केन्द्र के अनुसार क्षेत्र में अगले चौबीस घंटों में बारिश की संभावना है। चंडीगढ़ में आज शाम गरज के साथ तेज बौछारें पड़ीं जिससे ठंड ने पांव पसार लिये। 

पिछले चौबीस घंटों में चंडीगढ़ में पांच मिमी , अंबाला एक मिमी , नारनौल पांच मिमी ,रोहतक ,भिवानी,जींद सहित कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। पंजाब के अमृतसर में सर्वाधिक 44 मिमी , पटियाला एक मिमी , आदमपुुर एक मिमी सहित कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हुई।

हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में सीजन का पहला हिमपात हुआ और कल्पा में 18 मिमी ,कांगडा 12 मिमी , मंडी 15 मिमी , भुंतर 21 मिमी , मनाली 28 मिमी ,धर्मशाला 12 मिमी , सुंदरनगर 10 मिमी सहित कई स्थानों पर बारिश हुई । 

नगर में 58 मिमी और जम्मू 29 मिमी तक वर्षा और हिमपात हुआ जिससे ठंड ने जोर पकड़ लिया। बारिश के कारण क्षेत्र में पारा 14 डिग्री से 16 डिग्री तक रह गया तथा हिमाचल में शून्य से कम एक डिग्री से 14 डिग्री के बीच रहा ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended