संजीवनी टुडे

बक्सर के चौसा स्टेशन के समीप पटरी धंसने से रेल सेवा बाधित

संजीवनी टुडे 14-07-2019 17:31:26

बक्सर के चौसा स्टेशन के समीप पटरी धंसने से रेल सेवा बाधित


आरा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय -दानापुर रेलखंड पर चौसा रेलवे स्टेशन पर रविवार को उस वक्त एक बड़ा हादसा टल गया जब स्टेशन से 13120 डाउन अपर इंडिया एक्सप्रेस के गुजरते ही पटरी चटक गई।

 हालांकि गाड़ी की रफ्तार धीमी रहने के कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ लेकिन अधिकारियों के बीच हड़कम्प मच गया। सूचना मिलते ही बक्सर से मौके पर अभियंत्रण विभाग के अधिकारी तथा कर्मी रवाना हो गए और पटरी को दुरुस्त करने  का कार्य शुरू कर दिया। 

इस सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को दोपहर करीब सवा बारह बजे जब अपर इंडिया एक्सप्रेस डाउन रेलवे लाइन से गुजर रही थी उसी समय एक स्थान पर पटरी धंस गई।

 संभावना जताई जा रही है कि बरसात का समय होने के कारण ट्रैक की मिट्टी नरम हो गई थी जिसके कारण ऐसा हुआ। पटरी धंसने के साथ टूट भी गई और टूटने का एहसास चालक को हो गया। उसने धीरे -धीरे कर गाड़ी को रोक दिया। बताया जाता है कि गाड़ी की गति धीमी होने के कारण कोई  हादसा नहीं हुआ।

 ड्राइवर ने पटरी धंसने की जानकारी तुरंत ही रेलवे के अधिकारियों को दी जिसके बाद बक्सर से अभियंत्रण विभाग के अधिकारी मौके पर रवाना हो गए और तुरंत पटरी को ठीक करने में लग गए। घटना की पुष्टि करते हुए स्थानीय रेलवे स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि पीडब्ल्यू आई स्टाफ घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने यह भी बताया की ट्रेन खड़ी होने के कारण इस रेलखण्ड पर विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर अलग -अलग गाड़ियां खड़ी हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि शीघ्र परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended