संजीवनी टुडे

बाबूलाल सैनी की मौत के बाद जयपुर के एसएमएस हॉस्पिटल के सामने धरना जारी

संजीवनी टुडे 12-07-2019 18:47:42

अतिक्रमण हटाने के विरोध में पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करने वाले बाबू लाल सैनी की गुरुवार शाम को इलाज के दौरान जयपुर के एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई।


झुंझुनू। उदयपुरवाटी क्षेत्र के गुड़ा में अतिक्रमण हटाने के विरोध में पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करने वाले बाबू लाल सैनी की गुरुवार शाम को इलाज के दौरान जयपुर के एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई। मौत के बाद मृतक बाबूलाल सैनी के परिजनों ने उदयपुरवाटी एसडीएम कार्यालय के बाहर वन विभाग की टीम व स्थानीय विधायक राजेंद्र सिंह गुढ़ा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। 

परिजनों का कहना है कि मृतक बाबूलाल सैनी के परिजनों को उचित मुआवजा सरकारी नौकरी और भूखंड आवंटित किया जाए। उदयपुरवाटी क्षेत्र के गुड़ा की घटना के बाद भी किसी प्रकार का संज्ञान नहीं लेने पर बाबूलाल सैनी का शव लेने से परिजनों ने इंकार कर दिया हैं। उदयपुर वाटी के अलावा जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल के शवगृह के सामने परिवार जनों के साथ समाज के विभिन्न लोग धरने पर बैठे हैं। 

उदयपुर वाटी तहसीलदार हनुमान सिंह देवल, गुढा थानाधिकारी हरदयाल सिंह भी जयपुर धरना स्थल पर मौजूद है। घटना के बाद से अब तक सरकार कोई संज्ञान नहीं ले पा रही, परिजन साफ़ इंकार कर चुके हैं की जब तक पीड़ित को न्याय नहीं मिलेगा वो तब तक शव नहीं लेंगे। धरने में पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, पूर्व प्रधान भगवानाराम सैनी, मूलचंद सैनी पूर्व सरपंच, एड. प्रमोद पोंख, फूलचंद पूर्व सरपंच, पूर्व सरपंच महिपाल सिंह, राकेश कम्मा, नरेश सैनी, एवं सैंकड़ों लोग उपस्थित हैं। पीड़ित परिवार न्याय की उम्मीद में जयपुर ओर उदयपुर वाटी में भटक रहा है ।

उदयपुरवाटी मामले को लेकर उदयपुरवाटी पूरी तरह छावनी में तब्दील हो गया है। कानून व्यवस्था के लिए एडिशनल एसपी नरेश कुमार मीणा, नवलगढ़ डीएसपी रामचंद्र मूड सहित जिले के तमाम एसएसओ मय जाप्ता तैनात हैं। धरना स्थल पर पीसीसी सदस्य रविन्द्र भड़ाना, सैनी समाज तहसील अध्यक्ष यतेंद्र सैनी, सरपंच फोरम के पूर्व जिलाध्यक्ष विजयपाल भाटीवार्ड, पंचायत समिति सदस्य राकेश कस्वा, पार्षद अजय तसिड, सीओसी जिला संयोजक नितेश सैनी, मुकेश सैनी, पवन सैनी आदि सैकड़ो लोग मौजूद है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now