संजीवनी टुडे

नोटबंदी से बढ़ी बेरोजगारी: राहुल गांधी

संजीवनी टुडे 15-04-2019 22:18:21


मुंबई। अखिल भारतीय कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को नांदेड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी से देश में बेरोजगारी बढ़ गई है। देश में इस समय बेरोजगारी का आंकड़ा 45 वर्षों के आकड़ों में उच्च स्तर पर है। नोटबंदी की वजह से छोटे व्यापारियों की कमर टूट गई है और गब्बर सिंह टैक्स ने व्यापारियों को तहस-नहस कर दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी की वजह से आम जनता प्रभावित हुई है और देश की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। प्रधानमंत्री ने देश में दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन बेरोजगारी बढ़ गई है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

प्रधानमंत्री जनता को गुमराह करने के लिए मेक इन इंडिया, स्टार्टस अप इंडिया की बात कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने हर वर्ग, हर क्षेत्र के साथ अन्याय किया है, इसीलिए उन्होंने अपनी योजनाओं को न्याय नाम दिया है। राहुल गांधी ने कहा कि उनकी सरकार आने के बाद किसानों के लिए स्वतंत्र बजट पास किया जाएगा। किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। किसानों को बोनस दिया जाएगा साथ ही कृषि उत्पाद का न्यूनतम मूल्य दोगुना कर दिया जाएगा। पंचायत स्तर पर दस लाख युवकों को तत्काल रोजगार दिया जाएगा। राहुल गांधी ने कहा कि अमीरों का कर्ज माफ किया जा सकता है तो गरीबों का कर्ज क्योंमाफ नहीं किया जा सकता है? राहुल गांधी ने कहा कि जब अनिल अंबानी का कर्ज माफ किया जा सकता है तो गरीबों के खाते में 72 हजार रुपए क्यों जमा नहीं हो सकते? उनकी सरकार आने के बाद देश के 5 करोड़ परिवारों के बैंक खातों में 72 हजार रुपए जमा करवाए जाएंगे। एक वर्ष में 22 हजार सरकारी नौकरियों पर भर्ती की जाएगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने राफेल का मुद्दा सदन में उठाया। इसका जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री ने दो घंटे तक भाषण दिया। नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी सब पर बोला, लेकिन राफेल पर नहीं बोले। प्रधानमंत्री मोदी पत्रकारों का सामना करने से घबराते हैं, इसीलिए उन्होंने अपने पूरे कार्यकाल में प्रेस वार्ता तक नहीं की। मोदी जब चाहे भ्रष्टाचार के मुद्दे पर, राफेल मुद्दे पर व जय शाह के भ्रष्टाचार पर उनके साथ डिबेट कर लें, वह इन विषयों पर डिबेट के लिए तैयार हैं। राहुल गांधी ने कहा कि भारत के लोगों को साथ मिलकर रहने में ही देश की भलाई है। लोगों को एक साथ मिलाकर रखकर ही आप उनपर शासन कर सकते हैं, उन्हें बाटकर आप देश पर राज नहीं कर सकते हैं। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended