संजीवनी टुडे

राहुल गाँधी करेंगे गरीबी पर अचूक प्रहार:अखिलेश

संजीवनी टुडे 26-03-2019 21:05:47


पटना। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद तथा प्रदेश कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि कोई व्यक्ति गरीब न हो और कोई भूखा नहीं सोये, इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हर गरीब के खाते में प्रतिमाह 6000 रुपये देने की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की घोषणा से गरीबी के खिलाफ अंतिम लड़ाई की शुरुआत होगी और इससे गरीबी मिटेगी ।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए अखिलेश सिंह तथा बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने मंगलवार को यहाँ कहा कि राहुल गाँधी की इस शपथ से देश में अब कोई गरीब नहीं रहेगा। भारत से गरीबी मिटाने के राहुल गाँधी के संकल्प की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद किसी वर्ग, जाति या धर्म के गरीब परिवार को ‘न्याय’ योजना के अन्तर्गत 6000 रुपया हर माह दिया जाएगा । यह आर्थिक सहायता उन परिवारों को मिलेगी जिनकी न्यूनतम आय गारंटी योजना के अन्तर्गत औसत आय प्रतिमाह 6000 रूपये होगी | अखिलेश सिंह ने कहा कि नई घोषणा के तहत यह राशि सीधे लाभार्थी परिवार की महिला सदस्य के खाते में दी जायेगी |

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत पांच करोड़ परिवार और उन परिवारों के पच्चीस करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। राहुल गाँधी की न्याय योजना के माध्यम से गरीब को सालाना 72000 रुपये देकर 21वीं सदी का गरीब मुक्त भारत का निर्माण किया जाने का उन्होंने दावा किया ।इसे एक ऐतिहासिक घोषणा बताते हुए उन्होंने कहा कि गरीबी के खिलाफ कांग्रेस की यह अंतिम लड़ाई है।

एक सवाल के जवाब में अखिलेश सिंह ने महागठबंधन में सीट बेचने के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में फर्स्ट और सेकेंड फेज के उम्मीदवारों का नाम पर चर्चा कि गई थी ।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा के बाग़ी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के गुरुवार को कांग्रेस में शामिल होने की सम्भावना है । अखिलेश सिंह ने कहा कि शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

More From state

Trending Now