संजीवनी टुडे

पाकिस्तान पर एयर स्ट्राईक से राहुल को हुआ था दुख- योगी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-10-2019 19:24:11

सोनाली फोगाट के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि भारत की सीमा पार गई एयर स्ट्राईक से पाकिस्तान के साथ राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं को भी बड़ा दर्द हुआ।


आदमपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुये उस आरोप लगाया कि उसने सदैव देशहित को नज़रंदाज और इनसे खिलवाड़ किया। योगी ने भजनलाल परिवार के 51 पुराने गढ़ आदमपुर विधानसभा में आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सोनाली फोगाट के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि भारत की सीमा पार गई एयर स्ट्राईक से पाकिस्तान के साथ राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं को भी बड़ा दर्द हुआ। 

यह खबर भी पढ़ें: ​कोचिंग संस्थान चलाने वाले समूह पर छापा, 30 करोड़ रुपये नकद एवं 150 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा

उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर ऐतिहासिक फैसला लिया है जो इससे पहले कोई सरकार नहीं कर सकी। लेकिन कांग्रेस इसका विरोध कर देश के हितों और सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया है।

उन्होंने जनता से अपील की कि देश के हितों से खिलवाड़ करने वाली देश विरोधी ताकतों को हराना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के जवानों और किसानों का देश के विकास और सुरक्षा में महत्वपूर्ण योगदान है। इनकी बदौलत ही देश की जनता चैन के साथ रह रही है। उन्होंने कहा कि जनता के वोट की ताकत से केंद्र और प्रदेश सरकार ने भ्रष्टाचार समाप्त करने और धारा-370 हटाने के साथ हर वर्ग के हित में अनेक कल्याणकारी योजनाएं लागूकर देश के किसानों, मजदूरों और आम जनता को राहत देने का काम किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने फसल बीमा योजना, किसानों को मुआवजा, उचित मूल्य देने के साथ बिना किसी भेदभाव के रोजगार दिया और विकास किया है। केंद्र सरकार ने 10 करोड़ गरीबों को शौचालय, आयुष्मान योजना के तहत पांच लाख रूपये तक का नि:शुल्क इलाज, किसान सम्मान योजना, आठ करोड़ गरीब परिवारों को निशुल्क गैस कनैक्शन, गरीब लोगों को घर और सस्ता राशन देने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिना पर्ची और खर्ची के 70 हजार बेरोजगारों को रोजगार दिया वहीं बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के अंतर्गत लड़कियों के लिए अलग से कॉलेज, महिला सुरक्षा के लिए थाने, वजीफा, शादी में कन्यादान राशि देने का काम किया वही लिंगानुपात में भी सुधार करके दिखाया।

उन्होंने जनता से अपील की कि नवरात्रों में देवियोंं की पूजा करने की तरह वह भी नारी का सम्मान करे तथा आदमपुर से भाजपा प्रत्याशी सोनाली फोगाट को विजयी बनाकर विधानसभा में भेजे ताकि वे आपकी समस्याएं उठाकर उनका हल करा सके।

इस मौके पर सांसद डीपी वत्स, पूर्व मंत्री सम्पत सिंह, बलवान सिंह दौलतपुरिया, कर्णसिंह रानोलिया ने कहा कि हलके के लोगों को समय और सरकार के साथ चलते हुए अबकि बार आदमपुर से कमल खिलाना है ताकि गुलामी से मुक्ति मिल सके एवं क्षेत्र का चहुंमुख़ी विकास हो सके। इन्होंने कहा कि कुलदीप ने आदमपुर की आवाज नहीं उठाई और न ही आदमपुर में रहे और लोगों के दुख-सुख में शामिल हुए जिसके चलते उन्हें आदमपुर हलके में वोट मांगने का भी हक नहीं है। आदमपुर से भी देश की तरह अनुच्छेद-370 हटाकर आदमपुर को आजाद कराना है। इन्होंने कहा कि बिश्नाेई को इस क्षेत्र की समस्याओं से कोई लेना देना नहीं क्योंकि वह चुनाव के समय ही आदमपुर आते हैं तथा इस क्षेत्र की ग्रांट भी वापस चली जाती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended