संजीवनी टुडे

राहुल गांधी विरुद्ध अहमदाबाद में कोर्ट ने जारी किया समन

संजीवनी टुडे 09-07-2019 15:49:26

राहुल गांधी विरुद्ध अहमदाबाद में कोर्ट ने जारी किया समन


अहमदाबाद । राहुल गांधी विरुद्ध अहमदाबाद में कोर्ट ने समन जारी किया हैं। अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने राहुल को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया है। राहुल गांधी के खिलाफ अहमदाबाद में मानहानि का केस किया गया था। राहुल गांधी ने कहा कि अमित शाह हत्या के मामले में आरोपी थे। बीजेपी के एक कॉर्पोरेटर ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। 

राहुल गांधी के अहमदाबाद में उपस्थित होने की संभावना है जब अदालत ने राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया है। पिछली 1 मई को इस मुद्दे पर अहमदाबाद कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन राहुल गांधी इसमें उपस्थित नहीं हुए थे। इससे पहले, अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट ने राहुल गांधी विरुद्ध समन जारी किया था उस समय लोकसभा स्पीकर द्वारा समन का अमलिकरन कराने का मेट्रो कोर्ट ने आदेश दिया था। लोकसभा के सदस्य होने के नाते लोकसभा अध्यक्ष को समन जारी करने का आदेश दिया गया था। सवाल यह है कि क्या राहुल गांधी पेश होंगे या नहीं। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ हत्या के मामले में आरोपी होने की टिप्पणी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अहमदाबाद के मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में मानहानि की शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता खड़िया वार्ड के भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट की शिकायत सीआरपीसी की धारा 202 के तहत वेरिफिकेशन मेट्रोपोलिटन मेजिस्ट्रेट डी.एस. डाभी के द्वारा शिकायतकर्ता और दो गवाहों की गवाही ली गई थी। 

अदालत में दर्ज शिकायत में, “कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में जबलपुर में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान कहा है कि हत्या के आरोपी भाजपा के प्रेसिडेंट अमित शाह, वाह क्या शान है..!" राहुल गांधी की इस टिप्पणी पर उनके विरुद्ध कोर्ट कार्रवाई की भाजपा पार्षद ने मांग की थी। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From state

Trending Now
Recommended