संजीवनी टुडे

रायबरेली में जीत को लेकर अपने-अपने दावे, नेताओं की कड़ी निगरानी में ईवीएम

संजीवनी टुडे 22-05-2019 15:30:54


रायबरेली। देश की वीवीआईपी लोकसभा सीटों में से एक रायबरेली को लेकर लोगों की धड़कनें तेज हो गई हैं। परिणाम आने के पहले ही अपनी-अपनी जीत के दावे किए जा रहे हैं। पांचवीं बार सोनिया की जीत को लेकर कांग्रेसी जहां बेहद उत्साहित हैं वहीं एग्जिट पोल के पूर्वानुमान आने के बाद से भाजपा भी पूरी तरह से आशान्वित है।

उधर, ईवीएम पर मचे घमासान के बीच जिले में भी राजनीतिक दलों की सक्रियता तेज हो चुकी है। सोनिया गांधी पांचवीं बार इस सीट से चुनाव लड़ रही हैं लेकिन भाजपा ने भी कभी सोनिया गांधी के सिपहसलार रहे दिनेश सिंह को मैदान में उतारकर कड़ी चुनौती पेश की है। रायबरेली में मां सोनिया गांधी के चुनाव प्रचार की बागडोर संभाल रही प्रियंका वाड्रा भी लगातार पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के सम्पर्क में हैं। 

कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और सोनिया गांधी के प्रतिनिधि पल-पल की जानकारी प्रियंका को दे रहे हैं। प्रियंका के विशेष निर्देश पर ईवीएम की सुरक्षा को लेकर मतगणना स्थल पर कांग्रेसियों का जमावड़ा लगा है। रात-दिन निगरानी की जा रही है। 

इस संबंध में 'हिन्दुस्थान समाचार' से कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वीके शुक्ला ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व के विशेष निर्देश पर कार्यकर्ताओं को ईवीएम की निगरानी के लिए लगाया गया है। सोनिया गांधी पांचवीं बार भी जीतेंगी और एक नया रिकॉर्ड बनाएगी। उन्होंने कहा कि रायबरेली कांग्रेस की है और रहेगी। दूसरी तरफ भाजपा के जिलाध्यक्ष राम देव पाल ने कहा कि पहले भी रायबरेली से भाजपा जीत चुकी है और इस बार कांग्रेस को हराकर इतिहास रचा जाएगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा मतगणना स्थल पर हिंसा किये जाने की आशंका जताते हुए इस संबंध में प्रशासन को अवगत करा दिया है। प्रशासन भी शांतिपूर्ण मतगणना को लेकर चौकस है। एडीएम राम अभिलाष ने बताया कि सीसीटीवी और कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। इसके लिए विशेष इंतजाम किये गए हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended