संजीवनी टुडे

रायबरेली बवाल: राज्यपाल से मिले कांग्रेसी, की न्यायिक जांच की मांग

संजीवनी टुडे 15-05-2019 22:18:04


लखनऊ।  जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के चलते रायबरेली में हुए बवाल का मामला राजभवन तक पहुंच गया है। बुधवार को कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल राम नाईक से मिलकर पूरी घटना की न्यायिक जांच कराये जाने की मांग की। रायबरेली में हुई घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में आज राजभवन पहुंचा और  राज्यपाल राम नाईक को एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेसियों ने राज्यपाल से मांग की कि रायबरेली में वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हुई घटना की न्यायिक जांच करायी जाये। साथ ही इस संबंध में 14 मई की कार्यवाही को स्थगित कर अन्य कोई तिथि निर्धारित किया जाये। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने यह भी मांग की कि घटना के दोषियों तथा कांग्रेस विधायक सुश्री अदिति सिंह एवं जिला पंचायत सदस्यों पर जानलेवा हमला करने वालों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इससे पूर्व प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मंगलवार को रायबरेली में हुए बवाल पर कहा कि वहां जो भी घटना घटी उसका मूल कारण कांग्रेस का आपसी मतभेद है। उप मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि रायबरेली की सदर विधायक अदिति सिंह पर कोई हमला नहीं हुआ था, बल्कि उनकी गाड़ी तेज रफ्तार में होने के कारण पलटी थी। उन पर हमले की बातें बेबुनियाद हैं। उप मुख्यमंत्री ने एक पत्रकार वार्ता कर बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज हो चुका है। साथ ही मजिस्ट्रेटी जांच भी की जा रही है जो भी आरोपी होंगे बख्शे नहीं जाएंगें। डा0 शर्मा ने कहा कि रायबरेली जिला पंचायत में कांग्रेस के दो पक्षों में ही मतभेद रहे हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गौरतलब है कि जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर रायबरेली में मंगलवार को जमकर बवाल हुआ था। इसमें कई लोग घायल भी हो गये थे। घटना के बाद कांग्रेस और सपा समेत कई राजनीतिक दलों के नेता सड़क पर उतर आए थे। बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी रायबरेली पहुंची और घायलों का हाल चाल लिया। 
 

More From state

Trending Now
Recommended