संजीवनी टुडे

कांग्रेस की करारी हार को लेकर कमलनाथ पर उठने लगे सवाल

संजीवनी टुडे 24-05-2019 17:38:24


भोपाल। लोकसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद कांग्रेस में घमासान शुरू हो गया है। मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से केवल एक सीट पर पार्टी को जीत नसीब हुई है, जबकि 28 पर भाजपा ने परचम फहराया है। पांच महीने पहले हुए विधानसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन कर राज्य में सरकार बनाने वाली कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में ऐसे परिणाम आने की उम्मीद नहीं थी। इसीलिए अब हार का ठीकरा एक-दूसरे पर फोडऩे का सिलसिला भी शुरू हो गया है। कांग्रेस नेता और कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल ने इस का जिम्मेदार मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को ठहराते हुए उन पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर शुक्रवार को एस पोस्ट डाली है, जिससे पार्टी में हडक़म्प मच गया है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने एकजुटता का परिचय दिया और सभी नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी थी, जिसका परिणाम यह हुआ था कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में गठबंधन की सरकार बनाने में कामयाब रही। विधानसभा की जीत से उत्साहित कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में भी एकजुटता दिखाने का प्रयास किया, लेकिन अंदरखाने गुटबाजी भी देखने को मिली, इसीलिए कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी। पार्टी के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल ने प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार के बाद फेसबुक पर एक पोस्ट भेजी है, जिससे पार्टी में हलचम मच गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ के काम पर सवाल उठाते हुए उन्हें इस हार का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने फेसबुक पर लिखा है-‘कमलनाथ जी ने कहा था कि मैं अब पीसीसी अध्यक्ष पद पर समय नहीं दे पाऊंगा, जिन्होंने माह में केवल एक घंटे समय देकर पीसीसी संभालने की बात कही, उनसे रिपोर्ट ली जाना चाहिये।’

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

बता दें कि कमलनाथ को विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया था, लेकिन सीएम बनने के बाद उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ा। उन्होंने काम की अधिकता के चलते अध्यक्ष पद छोडऩे की बात भी कही थी, लेकिन दिल्ली से यह निर्णय हुआ कि लोकसभा चुनाव तक कमलनाथ ही प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे। अब लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद उनके नेतृत्व पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

 

More From state

Trending Now
Recommended