संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़ से तबलीग में शामिल हुए 25 लोगों की पहचान कर किया क्वारनटाईन

संजीवनी टुडे 31-03-2020 21:37:01

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण में पूरे भारत में जारी लॉक डाउन और धारा 144 लागू होने के बाद भी इसे नजरअंदाज करते हुए निजामुद्दीन के मरकज मस्जिद में जमात का आयोजन किया गया


रायपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण में पूरे भारत में जारी लॉक डाउन और धारा 144 लागू होने के बाद भी इसे नजरअंदाज करते हुए निजामुद्दीन के मरकज मस्जिद में जमात का आयोजन किया गया, जिसमें  हजारों  शामिल हुए। नतीजतन यहां सैकड़ों लोग संक्रमित हुए। पुलिस विभाग के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार छत्तीसगढ़ में तबलीग से जुड़े पच्चीस लोगों की पहचान कर क्वॉरेंटाइन किया गया है हालांकि ये लोग इस मजलिस में शामिल नहीं हुए थे। वहीं बिलासपुर के दो मस्जिदों में बाहर से आकर कई लोग ठहरे हुए हैं। 

दिल्ली से आकर इन मस्जिदों में ठहरने की सूचना पाकर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने जांच की और 10 लोगों के ब्लड सैंपल भेजे गए। बिलासपुर के 2 मस्जिदो में 19 लोग अलग-अलग क्षेत्रों से आए हैं । जिसके बाद बिलासपुर के दो मस्जिद को भी क्वॉरेंटाइन किया गया। यहां 10 लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए और अन्य 9 लोगों को समझाइश देकर दूरी बनाए रखने की हिदायत दी गई ।

प्रतिबंध के बावजूद अब भी अन्य शहरों से जमात की टीमें बिलासपुर पहुंच रही है। बताया जा रहा है कि जामा मस्जिद मरकज में जो 9 लोग मिले हैं, वे 19 फरवरी को यहां पहुंचे थे और यह लोग जशपुर -रायगढ़ होते हुए बिलासपुर पहुंचे । इनमें से 3 लोग नागपुर, 2 अकोला, एक रायपुर और एक पत्थलगांव से है। इन सभी को 28 अप्रैल तक के लिए क्वॉरेंटाइन किया गया है। 

इसी तरह यदुनंदन नगर स्थित सफा मस्जिद में भी कुछ नए जमाती मिले जो छिंदवाड़ा जिले के नौसर गांव के रहने वाले हैं । यह सभी पेंड्रा रोड से 1 मार्च को मस्जिद पहुंचे थे। मस्जिद के प्रबंधक दावा कर रहे हैं कि उन्होंने इसकी पूरी जानकारी प्रशासन को दे दी थी, लेकिन अगर ऐसा होता तो इनकी जांच पहले रोज ही हो गई होती। आसपास के लोगों ने बताया कि मस्जिदों में बाहरी लोगों का आना-जाना जारी है और वे स्थानीय नागरिकों की बातों को सुनने मानने को तैयार ही नहीं।

यह खबर भी पढ़े: तबलीगी जमात के कोरोना कनेक्शन से हड़कंप, इन राज्यों से इतने लोन हुए थे शामिल

यह खबर भी पढ़े: असम में भी सामने आया पहला कोरोना पॉजटिव मामला, मरीज तब्लीगी जमात में हुआ था शामिल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended