संजीवनी टुडे

प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखना बड़ी चुनौती: पीवी.रामा शास्त्री

संजीवनी टुडे 17-06-2019 15:53:02

उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था पद पर सोमवार को पीवी.रामा शास्त्री ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया।


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था पद पर सोमवार को पीवी.रामा शास्त्री ने सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में घटनाओं को रोकना और कानून व्यवस्था को बनाए रखना उनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी। कानून-व्यवस्था प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता का विषय है। पुलिस को सरकार की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा।

लखनऊ में अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था पीवी.रामा शास्त्री अपने कार्यालय में पहुंचे। उनके मिलने वालों का तांता लगा रहा और उनके समकक्ष एवं अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों ने उनको नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। पीवी.रामा शास्त्री भी अपने से ऊपर के अधिकारियों से मिलने उनके कार्यालय में गये। 

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था पीवी.रामा शास्त्री को पदभार सौंपने के लिए पूर्व में इस जिम्मेदारी को वहन कर चुके आनन्द कुमार आये, जो अब पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिरीक्षक कारागार प्रशासन व सुधार सेवायें उप्र बना दिये गये हैं। दोनों अधिकारी कुछ देर मीडिया के सामने आये और इसके बाद आनन्द कुमार वहां से चले गए। इसके बाद पीवी.रामा शास्त्री ने मीडियाकर्मियों से सामान्य बातचीत की। 

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व व्यवस्था किसी भी प्रश्न से बचते रहे और अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए उन्होंने पहले दिन से ही कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने का दावा किया। हर सम्भव प्रयास करने का दावा किया। वे महिलाओं की सुरक्षा, संगठित अपराध पर नियंत्रण, इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी और भ्रष्टाचार पर रोकथाम को प्रमुखता से करने के लिए कठिबद्ध दिखे। 

उल्लेखनीय है कि भारतीय पुलिस सेवा के 1989 बैच से निकले अधिकारी शास्त्री ने लम्बे समय तक सीबीआई और एनआईए में अधिकारी पद पर रहते हुए कार्य देखा है। अभी तक वह वाराणसी में अपर पुलिस महानिदेशक पद पर कार्यरत रहे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From state

Trending Now
Recommended