संजीवनी टुडे

पंजाब: एक साथ 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से दहशत का माहौल

संजीवनी टुडे 04-04-2020 18:22:28

जिले के जाखल कस्बे के साथ लगते पंजाब के मानसा जिला के कस्बा बुढलाडा में एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने बाद आसपास के पूरे क्षेत्र में खलबली मच गई है। हरियाणा के फतेहाबाद जिला का कस्बा जाखल समीप स्थित होने व पंजाब सीमा से सटा होने के कारण जहां भी प्रशासन द्वारा सख्ती बढ़ा दी है


फतेहाबाद। जिले के जाखल कस्बे के साथ लगते पंजाब के मानसा जिला के कस्बा बुढलाडा में एक साथ तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने बाद आसपास के पूरे क्षेत्र में खलबली मच गई है। हरियाणा के फतेहाबाद जिला का कस्बा जाखल समीप स्थित होने व पंजाब सीमा से सटा होने के कारण जहां भी प्रशासन द्वारा सख्ती बढ़ा दी है। ये खबर मिलने के तत्काल बाद पंजाब हरियाणा बॉर्डर पर हरियाणा व पंजाब की पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से नाकेबंदी कर क्षेत्र को सील कर दिया है। विदित हो कि जाखल कस्बा बुढलाडा से मात्र 30 किमी दूरी पर स्थित है। 

बुढलाडा व जाखल स्टेट हाइवे पर स्थित है। ऐसे में जाखल में पुलिस द्वारा पंजाब सीमा पर स्टेट हाइवे पर चौकसी बढ़ा दी है। इस मुख्य मार्ग पर जाखल पुलिस के साथ पंजाब पुलिस द्वारा भी बेरिकेडिंग कर रास्ता अवरुद्ध किया गया है। समीपवर्ती पंजाब के बुढलाडा कस्बा में कोरोना मरीज की सूचना से शासन, प्रशासन से लेकर आम आदमी तक इस हलकान है। इसका खौफ खासकर जाखल में दिखाई दिया है। 

कोरोनो पॉजिटिव केस सामने आते ही पूरा जाखल सील कर दिया गया है। जाखल प्रवेश करने वाले सभी मार्गों को बैरिकेड कर दिया गया है। बैरिकेडिंग कर वहां आने वालों को रोका जा रहा है। मात्र खास एमरजेंसी के रूप में ही पंजाब में जाने और पंजाब से आने वालों को प्रवेश दिया जा रहा है। अन्यथा गैरजरूरी व गैर परमिशन वाहनों को वापिस लौटाया गया। खौफ का आलम ये है कि जाखल प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में जहां कल तक लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिग को दरकिनार कर घूमने फिरने वाले लोग इस खबर के बाद अपने अपने घरों में दुबके नजर आए। नतीजन इससे शनिवार को दिनभर मुख्य सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा। हर कोई कोरोना वायरस की महामारी को लेकर दहशत में आ गया है।

पंजाब हरियाणा सीमा सील
कोरोना वायरस के कारण केंद्र सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन के साथ ही बीती 24 मार्च को हरियाणा व पंजाब ने अपनी-अपनी सीमा को सील कर दिया था, लेकिन पंजाब ने हरियाणा और हरियाणा ने पंजाब लोगों को इससे मुक्त रखा था। अब कोरोना वायरस के कारण स्थिति गंभीर होने के बाद शनिवार को पंजाब-हरियाणा सीमा पूरी तरह से सील कर दी गई है। यहां सभी प्रवेश रास्तों पर बेरिकेडिंग कर, दूसरे राज्य से आने वाले लोगों पर पाबंदी लगा दी है। 

क्या है मामला
इस बारे में पंजाब के मानसा के सिविल सर्जन लालचंद ठुकराल ने बताया कि बीते दिनों 10 लोग निजामुद्दीन से तब्लीगी जमात से वापस आकर बुढलाडा की मस्जिद में ठहरे थे। इनमें से तीन कोरोना पॉजिटिव, दो आशंकित और छह लोग स्वस्थ पाए गए हैं। इस पर कोरोना पॉजिटिव एवं दो आशंकित मरीजों को मानसा के सरकारी अस्पताल के आयोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

यह खबर भी पढ़े: गुजरात: मस्जिद में छिपे मिले 33 जमाती, सभी को किया क्वारंटाइन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended