संजीवनी टुडे

वेतन से विकास फंड काटना बंद करे पंजाब सरकार : प्रो चावला

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 14:03:22

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने बुधवार को पंजाब सरकार से मांग की है कि वह सरकारी और अर्द्धसरकारी कर्मचारियों के वेतन से 200 रुपये महीना विकास फंड काटना बंद करे।


अमृतसर। पंजाब की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने बुधवार को पंजाब सरकार से मांग की है कि वह सरकारी और अर्द्धसरकारी कर्मचारियों के वेतन से 200 रुपये महीना विकास फंड काटना बंद करे।

यह खबर भी पढ़ें: राजस्थान के युवक का दिल्ली में कटा अब तक का सबसे भारी चालान, जुर्माना राशि देखकर रह जाएंगे दंग

प्रो चावला ने कहा कि पंजाब के खाली खजाने काे भरने के लिए विकास के नाम पर दो साल पहले पंजाब के सारे कर्मचारियों के वेतन से मासिक 200 रुपये काट रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को ध्यान रखना चाहिए कि कर्मचारी ठेके पर और थोड़े वेतन पर काम करते है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने छह विधायकों को कैबिनेट स्तर का दर्जा देकर सरकारी खजाने पर बोझ बढ़ाया है उसकी भरपाई कहां से की जाएगी। उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण के नाम पर इन विधायकों को मोटा वेतन, ग्रांट बांटने के लिए करोड़ों रुपये, बंगले, बढ़िया कारें दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सरकार का जनता के पैसों का राजनीतिक तुष्टिकरण करने के लिए उपयोग एकदम अनैतिक और जन विरोधी कार्य है। 

यह खबर भी पढ़ें: वित्त मंत्री सीतारमण ने ओला -उबर को बताया ऑटो क्षेत्र में मंदी का कारण, कहा- सरकार उठाएगी निर्णायक कदम

उन्होंने मांग की कि पहले सरकार सरकारी और अर्द्धसरकारी कर्मचारियों के वेतन से 200 रुपये महीना विकास फंड काटना बंद करे। विधायकों और पूर्व विधायकों के वेतन तथा पेंशन कम किए जाएं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended