संजीवनी टुडे

पंजाब: एक ही गांव में 11 मरीज मिलने से कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़कर हुई 99

संजीवनी टुडे 07-04-2020 22:37:41

पंजाब में कोरोना पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में जहां बीस नए रोगी सामने आए हैं वहीं एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है।


चंडीगढ़। पंजाब में कोरोना पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में जहां बीस नए रोगी सामने आए हैं वहीं एक व्यक्ति की मृत्यु हो चुकी है। अब तक प्रदेश में कोरोना से आठ व्यक्तियों की मौत हो चुकी है और पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़कर 99 तक पहुंच गई है। सोमवार की शाम तक पीडि़तों का यह आंकड़ा 79 था।

पंजाब सरकार द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार अब तक कोरोना पॉजिटिव के 10 मरीज ठीक भी हो गए हैं। राज्य में अबतक 14 मरीज इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी पा गए। राज्य में 2 मरीज गंभीर हालत में हैं जबकि एक मरीज क्रिटिकल है और वैंटिलेटर पर है।

मोहाली जिले में सबसे ज्यादा 26 मामले कोरोना पॉजिटिव के रिपोर्ट हुए हैं। जिले में इस महामारी से अबतक एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। हालांकि 5 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी भी मिल गई है। मोहाली जिले के गांव जवाहरपुर में अब तक कोराेना के 11 पॉजिटिव रोगी सामने आ चुके हैं। जिसके चलते पूरे गांव को क्वारंटाइन कर दिया गया है। 

कोरोना पॉजिटिव मामलों में दूसरे नंबर पर एसबीएस नगर है जहां 19 मामले अबतक रिपोर्ट हुए हैं। जिले में 8 मरीजों का इलाज हो चुका है जबकि एक मौत हुई है। तीसरे नंबर पर अमृतसर जिला है जहां कोरोना मरीजों की संख्या 10 तक पहुंच गई है और 2 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है। लुधियाना वह जिला है जहां 2 लोग इस महामारी से मौत की आगोश में जा चुके हैं।

इस तरह राज्य में कोरोना पॉजिटिव के 99 मामलों में 14 ठीक हो चुके हैं जबकि कुल 8 मौत हुई हैं। मंगलवार को मोगा जिले में कोरोना के 3 मामले पॉजिटिव पाए गए और तीनों का ताल्लुक तब्लीगी जमात से है। इसके साथ ही पठानकोट में 5 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। ये मामले कोरोना पॉजिटिव के संपर्क के चलते सामने आए हैं। मोहाली जिले के डेराबस्सी इलाके में भी 7 व्यक्तियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। ये भी कोरोना पॉजिटिव के संपर्क के चलते इसकी चपेट में आए है।

यह खबर भी पढ़े: सांसद संजय सिंह ने की डोनाल्ड ट्रंप के बयान की कड़ी निंदा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended