संजीवनी टुडे

गरीबों को लाभ दिलाने निरंतर होते रहेंगे जनसमस्या निवारण शिविर: खाद्य मंत्री तोमर

संजीवनी टुडे 14-07-2019 21:54:52

प्रदेश के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन निरंतर होता रहेगा


ग्वालियर। प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन निरंतर होता रहेगा, जब तक सभी गरीबों को लाभ नहीं मिल जाता। शिविर के माध्यम से आमजन की समस्याओं का निराकरण आसानी से हो सके, इसीलिए प्रत्येक क्षेत्रिय कार्यालय पर शिविर लगाए जा रहे हैं। जनता की समस्याओं के निराकरण के लिए लगाए गए शिविर के सार्थक परिणाम तभी आएंगे, जब लोगों की समस्याओं का निराकरण शीघ्रता से होगा। यह बातें उन्होंने शहर के लुटपुरा में रविवार को आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में कही। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष कृष्णराव दीक्षित, पार्षद विकास जैन, पूर्व पार्षद देवेन्द्र राठौर, पूर्व पार्षद केशव मांझी, एसडीएम प्रदीप तोमर, जनकल्याण अधिकारी अतिबल सिंह यादव, नगर निगम के विभागीय अधिकारी, क्षेत्रिय जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

खाद्य मंत्री तोमर द्वारा आमजनों की समस्याओं के निराकरण के लिए रविवार को लुटपुरा में शिविर लगाया था, जिसमें 511 आवेदन प्राप्त हुए। इन समस्याओं को मंत्री तोमर ने गंभीरता से सुना और उनमें से कुछ समस्याओं का निदान तुरंत किया तथा कुछ सबंधित विभाग को भेज कर जल्द ही आम जनों को लाभ दिलाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि आम जनों की समस्याओं का निराकरण हमारी प्राथमिकता है। इन शिविरों में प्राप्त होने वाले आवेदन पत्रों का निराकरण प्राथमिकता से कराया जायेगा। 

उन्होंने कहा की आम जन की समस्याओं को देखते हुए एक ही छत के नीचे निदान किया जा रहा है। यह शिविर प्रत्येक क्षेत्रिय कार्यालय पर लगाये जा रहे हैं, फिर भी कोई गरीब सरकार की योजनाओं से वंचित रह जाता है तो यह शिविर प्रत्येक वार्ड वाईज लगाये जायेंगे। जन समस्या निवारण शिविर में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टॉलों पर जाकर आम जनों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने अधिकारियों को समस्याओं का निराकरण तत्परता से कराने के निर्देश दिए।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended