संजीवनी टुडे

धर्मांतरण और लव जिहाद की बढ़ रही घटनाओं के खिलाफ किया प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 06-08-2019 14:50:04

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदुओं के जबरन धर्मांतरण और युवतियों को लव जिहाद का शिकार बनाने की बढ़ रही घटनाओं के खिलाफ श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर कस्बे में प्रदर्शन किया गया।


श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर कस्बे में आज पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हिंदुओं के जबरन धर्मांतरण और युवतियों को लव जिहाद का शिकार बनाने की बढ़ रही घटनाओं के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। 

हवाई हमले में आईएस के छह आतंकवादियों की मौत

भारतीय सिंधु सभा ने प्रदर्शन कर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया। इस मौके सभा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कहा कि पाकिस्तान में युवा पीढी का जबरन धर्म परिवर्तन, युवतियों का अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन कर विवाह करवा रहे हैं। 

पाकिस्तान के सिन्ध प्रान्त में इस तरह के मामले हो रहे हैं। पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिन्दु समाज में भय एवं असुरक्षा की भावना महसूस हो रही है। पाकिस्तान में हिन्दु अल्पसंख्यकों के साथ की गई घटनाओं को समाचार पत्र में भी प्रमुखता से प्रकाशित होने पर कोई कार्रवाई नहीं होने से हिन्दु समाज में गहरा रोष है। 

उन्होंने बताया कि सभा की राष्ट्रीय चिन्तन बैठक गत 27 एवं 28 जुलाई को भोपाल में आयोजित की गई, जिसमें देश भर से आये 512 प्रतिनिधियों ने सर्वसम्मति से इन मुस्लिम धर्मांतरण एवं लव जेहाद की घटनाओं का उल्लेख कर निंदा प्रस्ताव पारित कर ऐसी घटनाओं पर तुरन्त रोक लगाने की मांग की। यह भी प्रस्ताव पारित किया गया कि पाकिस्तान के सिंध में हिन्दु कन्याओं के हो रहे जबरन अपहरण एवं धर्मांतरण कर विवाह की घटनाओं पर पाकिस्तान सरकार एवं अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग उचित कार्रवाई करे। 

भारत में युवा पीढी को गुमराह कर ईसाईयों द्वारा धर्मांतरण किया जा रहा है, जिससे समाज में असुरक्षा का भाव पैदा हो गया है। ऐसे तत्वों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। इससे पूर्व झूलेलाल मंदिर में आयोजित समाज की बैठक में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने पर खुशियों का इजहार भी किया गया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended