संजीवनी टुडे

भारतीय मजदूर संघ कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 25-11-2020 10:16:34

भामसं का आरोप है कि शिफ्ट छूटते समय इंटक से जुड़े कार्यकर्ताओं ने योजनाबद्ध तरीके से यह हमला किया।


उदयपुर। राजस्थान के राजसमंद में स्थित जेके टायर इंडस्ट्रीज कांकरोली में 22 नवम्बर को भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ताओं पर हमले और उसमें एक कार्यकर्ता गोपाल शोभावत की मौत की घटना के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ ने मंगलवार को उदयपुर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। 

भामसं का आरोप है कि शिफ्ट छूटते समय इंटक से जुड़े कार्यकर्ताओं ने योजनाबद्ध तरीके से यह हमला किया। संगठन के विरोध प्रदर्शन के बाद पुलिस ने 12 आरोपितों में से 6 को गिरफ्तार किया। शेष 6 आरोपित अब भी गिरफ्तार नहीं हुए हैं। आरोपितों के बचाव में राजसमंद हॉस्पिटल पीएमओ ने मीडिया में मृतक के शरीर पर चोट के निशान नहीं होने का बयान जारी किया है जिसके चलते भामसं ने झगड़े के फुटेज व चोट के निशान पुलिस अधिकारियों को देते हुए पीएमओ के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है। 

भारतीय मजदूर संघ जिला मंत्री प्रतीक सिंह राणावत ने बताया कि भविष्य में ऐसी घटना ना हो इसके लिए भारतीय मजदूर संघ राजस्थान ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करने व ज्ञापन सौंपने का ऐलान किया। इसी क्रम में मंगलवार को उदयपुर में भी अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर मुख्यमंत्री के नाम एवं महा निरीक्षक पुलिस महोदय बिनीता ठाकुर को भी ज्ञापन देकर वस्तुस्थिति बताई गई व आरोपितों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की गई। राणावत ने कहा कि अगर जल्द कार्रवाई नहीं होती है तो प्रदेश भर में उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापने देने वालों में भारतीय मजदूर संघ प्रदेश उपाध्यक्ष अमर सिंह सांखला, संभाग प्रभारी भवानी सिंह शक्तावत आदि शामिल थे। 

यह खबर भी पढ़े: देवउठान एकादशी: आज से शुरू हो जाएंगे मांगलिक कार्य, जानिए दिसम्बर से लेकर जुलाई तक के विवाह के शुभ मुहूर्त

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended