संजीवनी टुडे

सीएमजीजीए प्रोग्राम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. राकेश गुप्ता ने योजनाओं की समीक्षा

संजीवनी टुडे 22-06-2019 17:45:47

सीएमजीजीए प्रोग्राम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. राकेश गुप्ता ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के उपायुक्तों व संबंधित अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा की तथा उनको पूर्णरूप से अमलीजामा पहनाने के लिए जरूरी निर्देश दिए।


सिरसा। सीएमजीजीए प्रोग्राम के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ. राकेश गुप्ता ने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से प्रदेश के उपायुक्तों व संबंधित अधिकारियों के साथ विकास योजनाओं की समीक्षा की तथा उनको पूर्णरूप से अमलीजामा पहनाने के लिए जरूरी निर्देश दिए। 

उन्होंने विशेष कर लिंगानुपात को और अधिक सुधारने के लिए स्वास्थ्य विभाग को छापामारी अभियान में तेजी लाने व लिंग जांच करने वालो के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने को कहा। डॉ. गुप्ता ने मुयमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं को शीघ्र पूरा करने को कहा।

उन्होंने जन सेवाओं एवं योजनाओं के बारे में सरल केन्द्रों के साथ-साथ अंत्योदय केन्द्रों पर भी फोकस करने की आवश्यकता पर भी बल दिया ताकि लोग इन केन्द्रों पर भी ऑनलाईन जनसेवाओं और योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर लाभ उठा सकें। उन्होंने पीसी एवं पीएनडीटी एक्ट व अन्य योजनाओं के क्रियांवयन के बारे में कहा कि ढिलाई बरतने वाले अफसरों पर एक्शन लिया जाएगा। 

डॉ. गुप्ता ने पीएनडीटी एक्ट के तहत की जाने वाली कार्रवाई की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास विभाग और पुलिस विभाग को आपसी सामंजस्य के साथ छापेमारी अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए।  इस अवसर पर उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग, एसडीएम सिरसा वीरेंद्र चौधरी, एसडीएम डबवाली ओम प्रकाश, एसडीएम ऐलनाबाद अमित कुमार, एसडीएम कालांवाली विनोद खत्री व नगराधीश जयवीर यादव प्रमुख रूप से मौजूद रहे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From state

Trending Now
Recommended