संजीवनी टुडे

ईवीएम और बैलेट यूनिट मशीनों में एड्रेस टैगिंग की प्रक्रिया शुरू

संजीवनी टुडे 01-04-2019 21:04:23


पौड़ी। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के तहत आगामी 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए ईवीएम और बैलेट यूनिट मशीनों में एड्रेस टैगिंग की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। एड्रेस टैगिंग के बाद मशीनों को तैयार कर मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया जाएगा। जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने एड्रेस टैगिंग की प्रक्रिया को गंभीरता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस कार्य में छोटी सी भूल भी बड़ी लापरवाही साबित हो सकती है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

शहर के राजकीय इंटर कालेज में जिलाधिकारी ने ईवीएम और बैलेट यूनिट मशीनों में एड्रेस टैगिंग प्रक्रिया की जाने को लेकर कार्मिकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कहा कि टैगिंग प्रक्रिया मतदान मशीनों के लिए काफी अहम है। लिहाजा कार्मिक पूरी जिम्मेदारी के साथ इस कार्य को सम्पन्न करें। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि टैगिंग प्रक्रिया के बाद मशीनों को मतदान के लिए तैयार माना जाता है। ऐसे में किसी भी प्रकार की भूल कार्मिकों की बड़ी लापरवाही साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि टैगिंग के द्वारा ही मशीनों को विधानसभावार बनाए गए मतदेय स्थलों के लिए रवाना किया जाएगा। यही नहीं मशीनों पर दर्ज की गई एड्रेस टैगिंग का कार्य एक बार ही किया जाना है। 

उन्होंने बताया कि एड्रेस टैगिंग जनपद की सभी छह विभानसभावार किया जा रहा है। प्रत्येक विधानसभा के लिए आवंटित और आरक्षित मशीनों की भी टैगिंग की जानी है। जिस पर विधानसभा, मतदान केंद्र और मतदेय स्थल का नाम स्पष्ट शब्दों में अंकित किया जाना है। कहा कि ईवीएम और बैलेट यूनिट में टैगिंग प्रक्रिया के साथ-साथ माॅकपोल के लिए भी मशीनों का निरीक्षण किया जाएगा। जिलाधिकारी ने यह पूरी प्रक्रिया चुनाव अभिकर्ताओं के समक्ष सम्पन्न करने के निर्देश दिए। कहा कि चुनाव अभिकर्ता भी इस प्रक्रिया से संतुष्ट होने अहम हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

जिलाधिकारी ने सभी उप जिलाधिकारियों को टैगिंग कार्य में खास निगरानी करने को कहा। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी व उप निर्वाचन अधिकारी डा0 एसके बरनवाल, एसडीएम सदर योगेश सिंह, एसडीएम कोटद्वार मनीष कुमार, एसडीएम चैबट्टाखाल सौरभ असवाल, एसडीएम लैंसडोन अपर्णा ढौंडियाल, डीपीआरओ एमएम खान आदि उपस्थित रहे। 

More From state

Trending Now
Recommended