संजीवनी टुडे

सेंट्रल जेल के शौचालय में कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

संजीवनी टुडे 19-04-2019 17:25:58


फर्रुखाबाद। फतेहगढ़ की केंद्रीय कारागार में सजा काट रहे एक कैदी ने शुक्रवार को जेल के ही शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले की जानकारी पर जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन मामले की सूचना जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान को दी गई। मौके पर पहुंचे पुलिस कप्तान ने छानबीन की और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कन्नौज जनपद के ग्राम सबदलगंज का रहने वाला मोहम्मद वसीम आपराधिक मामले में सेंट्रल जेल फतेहगढ़ में 10 साल की सजा काट रहा था। काफी समय से कैदी वसीम के परिजन उससे मुलाकात करने नहीं आ रहे थे, जिससे वह खिन्न रहने लगा। शुक्रवार को उसने जेल में ही बने शौचालय में फांसी लगाकर जान दे दी। 

केंद्रीय कारागार के जेलर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि आत्महत्या के कारण का खुलासा नहीं हो सका है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। 

पुलिस अधीक्षक डॉ अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि उन्होंने जेलर और अधीक्षक से घटना को लेकर पूछताछ की। जांच के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हो सकेगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

छह माह में दूसरी घटना
केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ में वर्तमान में भी कच्ची दीवारें बनी हुई हैं तथा क्षमता से ज्यादा बंदी इस समय सेंट्रल जेल में बंद हैं। कुछ माह पूर्व यहां एक बंदी की हत्या कर दी गई थी, मामले में उसके साथी बंदी पर ही आरोप लगा था। छह माह के भीतर सेन्ट्रल जेल में कैदी की मौत को लेकर यह दूसरी घटना है।

More From state

Trending Now
Recommended