संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों से किया सीधा संवाद, उनसे लिये तीन वायदे

संजीवनी टुडे 17-02-2019 22:01:58


रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार शाम रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे के समीप आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत के लाभुकों से मिले। प्रधानमंत्री ने उनसे सीधा संवाद किया और उनका अनुभव जाना। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास भी उपस्थित थे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

प्रधानमंत्री मोदी ने आयुष्मान भारत के लाभुकों से बातचीत के दौरान उनके स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी ली। आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री के समक्ष अपने अनुभव साझा किए। झारखंड के सभी जिलों से पहुंचे लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री को आयुष्मान भारत योजना के लागू होने से पहले की स्थिति और वर्तमान स्थिति की पूरी जानकारी दी। साथ ही लाभुकों ने इस योजना को सफलतापूर्वक लागू किए जाने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। इस मौके पर पीएम मोदी ने लाभार्थियों से तीन महत्वपूर्ण वादे लिये।

1. प्रधानमंत्री ने कहा कि वे किसी भी प्रकार का नशा स्वयं एवं अपने परिवार में किसी भी सदस्य को करने की इजाजत नहीं दें। 
2. प्रधानमंत्री ने कहा कि बेटियों को शिक्षित करने में कोई कसर नहीं छोड़ें। बेटों के अनुरूप ही बेटियों को भी पढ़ने का पूरा मौका दें। समाज में कोई एक भी बेटी अशिक्षित नहीं रहे यह सुनिश्चित करें। 3. प्रधानमंत्री मोदी ने लाभुकों से कहा कि स्वच्छ भारत मिशन को साकार करें। अपने घर की साफ-सफाई के साथ ही आस-पड़ोस की स्वच्छता में भी सहभागी बनें। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

विधि व्यवस्था के थे पुख्ता इंतजाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले जिला प्रशासन द्वारा विधि व्यवस्था के तमाम इंतजाम कर लिए गए थे। राज्य के सभी जिलों से पहुंचे प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत के लाभुकों को बहुत ही सरलता के साथ अंदर कार्यक्रम स्थल पर ले जाया जा रहा था। सभी लाभुकों का सूचीबद्ध पहचान पत्र के सत्यापन के बाद कतारबद्ध कर धीरे-धीरे कार्यक्रम स्थल पर लगी कुर्सियों पर बिठाया जा रहा था। लाभुकों के परिजन भी साथ में थे। एयरपोर्ट जाने वाली सड़क को वन-वे कर दिया गया था। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended