संजीवनी टुडे

सरकारी खर्चे पर चुनाव के मुद्दे को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाएं प्रधानमंत्री : ममता

संजीवनी टुडे 25-07-2019 21:00:27

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर देश में सरकारी खर्चे पर चुनाव कराने के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर देश में सरकारी खर्चे पर चुनाव कराने के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है। सुश्री बनर्जी ने एक रिपोर्ट के अनुसार हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में अब तक सबसे ज्यादा खर्च होने के अनुमान पर चिंता जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री को यह पत्र लिखा है। सत्रहवीं लोकसभा के लिए 11 अप्रैल से 19 मई तक छह चरणों में चुनाव हुए थे। 

श्री मोदी को लिखे अपने पत्र में सुश्री बनर्जी ने कहा, “भारत में चुनाव सुधार खासकर राजनीति में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए यह सही समय है कि हमें सरकारी खर्चे पर चुनाव कराने लेकर विचार करने की जरुरत है। दुनिया के 65 देशों में इस पर मानदंड तय किया हुआ है।” गौरतलब है कि तृणमूल ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में इस मुद्दे को पार्टी के घोषणापत्र में भी शामिल किया था। 

मुख्यमंत्री ने कहा, “हाल की रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2024 में होने वाले आम चुनावों का खर्च एक लाख करोड़ रुपये से भी ज्यादा हो सकता है। मैं आपसे इस मुद्दे पर विचार विमर्श करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने की अपील करती हूं। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य चुनावों में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना है।” 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended