संजीवनी टुडे

पीठासीन अधिकारियों दिया जा रहा वोटिंग मशीनों का प्रशिक्षण

संजीवनी टुडे 26-03-2019 15:04:55


जबलपुर। लोकसभा चुनाव के लिए गठित मतदान दलों में नियुक्त अधिकारियों-कर्मचारियों को स्थानीय मॉडल हाई स्कूल और होम साइंस कॉलेज में प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज ने मंगलवार को मॉडल हाई स्कूल एवं होम साइंस कॉलेज पहुंचकर मतदान दलों के चल रहे पीठासीन अधिकारियों के हैंडसऑन प्रशिक्षण का जायजा लिया। उन्होंने इस मौके पर प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अधिकारियों-कर्मचारियों से ईव्हीएम और व्हीव्हीपेट मशीन के बारे में सवाल किये तथा उनकी जिज्ञासाओं का समाधान भी किया।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

जिला निर्वाचन अधिकारी ने पीठासीन अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया की सबसे महत्वपूर्ण कड़ी बताते हुए उनसे ईव्हीएम और विशेष तौर पर मतदान में व्हीव्हीपेट मशीन की हर बारीकियों को अच्छे से समझ लेने का आग्रह किया। उन्होंने पीठासीन अधिकारियों से निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का भी गहराई से अध्ययन करने की अपेक्षा की। 

उन्होंने मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण दे रहे मास्टर ट्रेनर्स को भी मतदान कर्मियों की हर जिज्ञासा का समाधान करने के निर्देश दिये। उन्होंने व्हीव्हीपेट मशीनों के हर पहलुओं से पीठासीन अधिकारियों को अवगत कराने पर खास जोर दिया। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

गौरतलब है कि मतदान दलों के पांच अप्रैल तक चलने वाले इस प्रशिक्षण के पहले चार दिन पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जबकि 29 मार्च को सेक्टर अधिकारियों एवं माइक्रो आब्जर्वर को, 30 मार्च से 2 अप्रैल तक मतदान अधिकारी क्रमांक-एक को तथा 3 अप्रैल से 5 अप्रैल तक मतदान अधिकारी क्रमांक-दो को प्रशिक्षण दिया जायेगा। यह प्रशिक्षण अपर कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी प्रशिक्षण डॉ. राहुल फटिंग द्वारा दिया जा रहा है।

More From state

Trending Now
Recommended