संजीवनी टुडे

पीठासीन और मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण शुरू, मास्टर ट्रेनर्स ने बताई प्रक्रिया

संजीवनी टुडे 19-11-2018 17:16:17


श्योपुर। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार सुमन के निर्देशन में विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2018 के लिए नियुक्त किये गये पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण सोमवार को पीजी कॉलेज श्योपुर पर 12 कक्षों में प्रारंभ हुआ। श्योपुर एवं विजयपुर विधानसभा के पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को यह प्रशिक्षण 22 नवंबर तक दलवार जारी रहेगा। प्रशिक्षण की व्यवस्थाओं का जायजा लेने अपर कलेक्टर राजेन्द्र राय, स्वीप के नोडल अधिकारी एवं प्राचार्य पीजी कॉलेज डॉ. एसडी राठौर, तहसीलदार ओपी राजपूत मौके पर पहुंचे। 

प्रशिक्षण में उपस्थित पीठासीन एवं मतदान अधिकारियों को राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स द्वारा ईव्हीएम, व्हीव्हीपीएटी, कंट्रोल यूनिट, बेलेट यूनिट के संबंध में जानकारी दी गई। साथ ही सामग्री वितरण के समय मतदान दल द्वारा की जाने वाली कार्यवाईयों से अवगत कराया। इसी प्रकार मतदान केंद्रों पर निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कार्यवाही करने की समझाइश भी दी गई । 

इसके अलावा प्रशिक्षण प्राप्‍त कर रहे अधिकारियों को इलेक्शन ड्यूटी सर्टिफिकेट की उपयोग की प्रक्रिया बताई गई। साथ ही प्रशिक्षणार्थियों को विधानसभा निर्वाचन के अंतर्गत निर्वाचन आयोग के नियम एवं निर्देशों के अनुसार मतदान 28 नवंबर 2018 के एक दिन पूर्व 27 नवंबर को सामग्री सहित अपने-अपने मतदान केंद्रो पर पहुंचकर सभी प्रकार की व्यवस्थाओं से अवगत

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कराया।

More From state

Trending Now
Recommended