संजीवनी टुडे

लखनऊ मंडल में 15 अप्रैल से ट्रेनों के संचालन की तैयारियां पूरी, बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार

संजीवनी टुडे 10-04-2020 13:31:06

लखनऊ मंडल में 15 अप्रैल से ट्रेनों के संचालन की तैयारियां पूरी, बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार


लखनऊ। उत्तर और पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल प्रशासन ने लॉकडाउन खुलने के बाद 15 अप्रैल से ट्रेनों के संचालन की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। अब इसके लिए रेलवे बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार है। 

लखनऊ मंडल के वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि लखनऊ जंक्शन और चारबाग रेलवे स्टेशन सहित सभी स्टेशनों पर 15 अप्रैल से ट्रेनों के संचालन की तैयारियां पूरी हो गई हैं। ट्रेनों में पहले से ही 15 अप्रैल से बुकिंग हो रही है। उन्होंने बताया कि 15 अप्रैल से ट्रेनों के संचालन को लेकर अभी तक रेलवे बोर्ड की ओर से कोई आदेश नहीं आया है। चारबाग और लखनऊ जंक्शन से चलने वाली ट्रेनों की समयसारिणी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। फिलहाल ट्रेनों के संचालन को लकर रेलकर्मियों की ड्यूटी लगाने का काम तेजी से चल रहा है। 

अधिकारी ने बताया कि लखनऊ से चलने वाली ट्रेनों को एक दिन पहले सेनिटाइज करके तब रवाना किया जाएगा। ट्रेनों के संचालन को लेकर रेलवे बोर्ड की तरफ से 11 अप्रैल को आदेश आने की सम्भावना है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी मिलने के बाद लखनऊ मंडल से रोजाना चलने वाली 350 से अधिक ट्रेनों का संचालन बहाल हो जाएगा। 

उन्होंने बताया कि लखनऊ मंडल के चारबाग, लखनऊ जंक्शन, ऐशबाग, डालीगंज, बादशाहनगर, गोमतीनगर सहित अन्य स्टेशनों से 350 से अधिक ट्रेनें प्रतिदिन गुजरती हैं। इनमें उत्तर रेलवे की करीब 272 और पूर्वोत्तर रेलवे की करीब 90 से अधिक ट्रेनें हैं। इन ट्रेनों में मेल, एक्सप्रेस और पैसेंजर शामिल हैं।

यह खबर भी पढ़े: इस टेलिकॉम कंपनी ने शुरू की नई सर्विस, अब सिर्फ SMS और मिस्ड कॉल से होगा आपका मोबाइल रिचार्ज

यह खबर भी पढ़े: Stock Market: 800 अंक उछलकर 30 हजार के ऊपर पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी भी 9000 के पार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended