संजीवनी टुडे

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के मतगणना की तैयारियां पूरी

संजीवनी टुडे 21-05-2019 21:40:55


मुंबई। लोकसभा चुनाव की मतगणना गुरुवार, 23 मई को होनेवाली है। राज्य में मतगणना के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। चुनाव परिणामों की जानकारी शीघ्रता से मिल सके इसके लिए मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय की ओर से विभिन्न सुविधा उपलब्ध कराई गई हैं।

राज्य में 48 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए  23 मई 2019 को विविध चरणों में परिणाम घोषित किए जाएंगे। चुनाव निरीक्षक की निगरानी में मतगणना होगी। भारत चुनाव आयोग की सूचनाओं के अनुसार राज्य में मतगणना की संपूर्ण तैयारियां की गई हैं। मतगणना के लिए अधिकारी और कर्मचारियों की नियुक्ति कर दी गई है। कर्मचारियों को आवश्यक प्रशिक्षण दिया गया है। राज्य में मतदान के लिए पहली बार वीवीपॅट का उपयोग किया गया है।

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र निहाय 5 वीवीपॅट मशीनों के चिठ्ठियों की पड़ताल की जाएगी। मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय की ceo.maharashtra.gov.in वेबसाइट पर चुनाव परिणाम दिखाई देंगे। साथ ही 1950 टोल फ्री नंबर पर और मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय में स्थापित किए गए 24 घंटों कार्यरत नियंत्रण कक्ष के 022-22040451/ 54 क्रमांक पर भी चुनाव परिणामों की जानकारी मिलेगी। 

मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मंत्रालय में मीडिया कर्मियों के लिए चुनाव परिणामों की जानकारी देने के लिए नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। यह नियंत्रण कक्ष भी 24 घंटों तक कार्यरत रहेगा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मंत्रालय के त्रिमूर्ती प्रांगण, मुख्य गेट, गार्डन गेट और मंत्रालय के सामने स्थित सूचना एवं जनसंपर्क महानिदेशालय के डिजिटल होर्डींग पर भी चुनाव परिणामों की जानकारी मिलेगी। साथ ही मुंबई शहर में यातायात विभाग के डिजिटल साइन बोर्डपर भी चुनावी नतीजों की जानकारी दी जाएगी। जिलास्तर पर जिला चुनाव अधिकारी जनता को चुनाव परिणामों की जानकारी देंगे। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended