संजीवनी टुडे

गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व की तैयारियों का लिया जायजा

संजीवनी टुडे 28-07-2019 17:28:27

सिरसा में आगामी चार अगस्त को गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियों का आज मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी अमरजीत सिंह ने जायजा लिया।


सिरसा। सिरसा में आगामी 4 अगस्त को गुरु नानक देव के प्रकाश पर्व पर आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियों का आज मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी अमरजीत सिंह ने जायजा लिया। 

पुलिस लाईन में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय समारोह की सुरक्षा व्यवस्था के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किये गये हैं । सुरक्षा से संबंंधित सभी मामलों की देखरेख के लिए एएसपी सुरेश कुमार को लगाया गया है। इसके लिये विभिन्न स्थलों के लगभग आधा दर्जन उपमंडलाधिकारी तैनात किए गए हैं।

सिंह की ओर से कार्यक्रम स्थल का मुआयना करने के बाद दिए गए नये निर्देशों को लेकर उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने अधिकारियों की एक बैठक ली। उन्होंने कहा कि समारोह में बड़ी संख्या में अन्य जिलों से भी संगत भाग लेगी। इसके लिए बड़ी संख्या में वाहन आएंगे। इन सब की समुचित व्यवस्था पुलिस तथा प्रशासन के अधिकारी मिलकर करें। मुख्य पंडाल में भव्य आयोजन किया जाएगा इसके लिए पंडाल को फूलों से सजाया जाए तथा संगत के बैठने के लिए बेहतरीन व्यवस्था की जाए। 

उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव जी के जीवन से जुड़ी एक प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। प्रदर्शनी को भी भव्य तरीके से सजाया जाएगा। इस प्रदर्शनी में गुरु नानक देव के जीवन चरित्र व शिक्षाओं को प्रदर्शित किया जाएगा। प्रदर्शनी को देखने के लिए हजारों की संख्या में संगत आएगी। इसलिए लोगों के आवागमन की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

उपायुक्त ने कहा कि समारोह में आने वाले हर व्यक्ति के लिए लंगर की व्यवस्था की गई है। लंगर के सुचारु संचालन के लिए अधिक से अधिक संख्या में सेवादार लगाएं और सभी आवश्यक खाद्य सामग्री उपलब्ध करवानी सुनिश्चित की जाए। लोगों के आवागमन के लिए बरनाला रोड़ पर पुलिस लाईन की दीवार में चार बड़े गेट बनाए गए हैं जिन्हें भव्य तरीके से सजाया जाये। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

More From state

Trending Now
Recommended