संजीवनी टुडे

मतगणना की तैयारियां जारी, कलेक्टर ने लिया व्‍यवस्‍थाओं का जायजा

संजीवनी टुडे 21-05-2019 17:28:38


हरदा। कलेक्टर एस विश्‍वनाथन ने मंगलवार को पॉलीटेक्‍निक में मतगणना की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान कलेक्टर ने विधानसभाओं के लिये अलग-अलग बनाये गये मतगणना कक्षों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्‍होंने मतदान दलों के लिये आयोजित ट्रेनिंग सेशन को भी संबोधित किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक भगवतसिंह बिरदे, अपर कलेक्टर प्रियंका गोयल एवं संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे। 

इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि 29-बैतूल (अजजा) संसदीय क्षेत्र अन्तर्गत जिले की विधानसभा सेगमेंट 134-टिमरनी(अजजा) एवं 135-हरदा की मतगणना 23 मई को सुबह 8 बजे से शासकीय पॉलिटेक्निक कालेज हरदा में करायी जायेगी। प्रदेश में पहली बार हरदा जिले में संपूर्ण मतगणना का कार्य महिलाओं के द्वारा किया जायेगा। मतगणना परिसर शासकीय पॉलिटेक्निक कालेज हरदा में कालेज के कार्यालय कक्ष में मीडिया केन्द्र स्थापित किया गया है, जिसमें मीडिया की सुविधा के लिये इंटरनेट कनेक्शन सहित कम्प्युटर उपकरण, डिस्क कनेक्शन, टेलीफोन जैसी यथोचित सुविधाएं उपलब्ध करायी जायेगी। एस्कार्ट ऑफीसर समय-समय पर मतगणना हालों का दौरा कराने के लिए छोटी-छोटी संख्या में मीडिया समूह का अनुरक्षण करेंगे। डाक मतपत्र एवं ईटीपीबीएस द्वारा प्राप्त डाकमतपत्रों की गणना रिटर्निंग आफिसर 29-बैतूल(अजजा) स्तर पर की जायेगी। 
 
उन्होने बताया कि मतगणना परिसर एवं मतगणना हाल में मोबाइल पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। इसलिये कंट्रोल रूम में मोबाइल हेण्डसेट रखे जाने की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। कलेक्‍टर ने बताया कि जिले में प्रत्येक विधानसभा सेंगमेंट में 14-14 टेबलों पर काउन्टिंग की जायेगी। इसके अनुसार एक उम्‍मीदवार अधिक से अधिक 15 मतगणना एजेंट नियुक्त कर सकेगा। मतगणना एजेंटों की नियुक्ति स्वयं उम्मीदवार द्वारा अथवा उसके निर्वाचन अभिकर्ता द्वारा की जा सकेगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्‍होंने बताया कि उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार ईव्हीएम की मतगणना के उपरांत रेण्डमली मतदान केन्द्रों का चयन कर 5 मतदान केन्द्रों की व्हीव्हीपीएट पर्चीयों की गणना एक के बाद एक उक्त कार्य के लिये बनाये गये विशेष काउन्टर पर की जायेगी। बैतूल संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन की घोषणा रिटर्निंग आफिसर बैतूल द्वारा की जायेगी। जिले द्वारा केवल विधानसभा क्षेत्र टिमरनी एवं हरदा के चरणवार काउंटिंग की जानकारी रिटर्निंग आफिसर को प्रेषित की जायेगी। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended