संजीवनी टुडे

12 दिवसीय ग्रीष्मकालीन रंग-उमंग कार्यशाला की तैयारी तेज

संजीवनी टुडे 19-05-2019 14:59:12


बेगूसराय। आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन बरौनी द्वारा आयोजित ग्रीष्मकालीन रंग-उमंग कार्यशाला का आयोजन इस बार मध्य विद्यालय रतौली के प्रांगण में किया जाएगा। जून के प्रथम सप्ताह से शुरु होकर 12 दिनों तक चलने वाली इस कार्यशाला में रतौली, महारथपुर, विनोदपुर, सुशीलनगर, लोडीडीह, मिर्जापुर एवं अमरौर सहित एक दर्जन गांव के बच्चे  अपनी अभिव्यक्ति को नयी स्वर देंगे। कार्यशाला में नाटक, संगीत, नृत्य, ललित कला और व्यक्तित्व विकास पर 18 वर्ष तक के सभी छात्र- छात्राओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

कार्यशाला के संयोजक डॉ कुंदन कुमार ने बताया कि आकाश गंगा द्वारा  यह कार्यशाला विगत 15 वर्षों से आयोजित की जा रही है । इस वर्ष संस्था की स्थापना की रजत जयंती वर्ष पर बेगूसराय सदर प्रखंड को कार्यशाला के लिए चुना गया है। मध्य विद्यालय रतौली में आयोजित होने वाला यह कार्यशाला स्थानीय बच्चों के जीवन में एक नई राह, एक नया आयाम देने की कोशिश करेगी। 

सचिव गणेश गौरव ने कहा कि इसके पूर्व इस कार्यशाला का आयोजन बीहट, सिसवा, बारो, भगवानपुर, वीरपुर, तेघड़ा, बखरी, मटिहानी, मरांची, रचियाही सहित अन्य जगहों पर किया जा चुका है। अध्यक्ष शंभू साह ने बताया कि इस वर्ष के कार्यशाला को रजत जयंती वर्ष के रूप में भव्य रूप देने की पहल की जा रही है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम का संयोजन कर रहे मध्य विद्यालय रतौली के प्रधान धनंजय कुमार के साथ-साथ वार्ड पार्षद गोपाल कुमार, अमन कुमार सिंह, विजय कुमार, गोपाल कुमार सिंह, सुशील सिंह, नरेश प्रसाद सिंह, शंकर पंडित, शिक्षिका आशा कुमारी एवं नीलम कुमारी आदि रंग-उमंग कार्यशाला की तैयारी में जोर-शोर से लगे हैं। वहीं, बच्चों में भी उत्साह देखा जा रहा है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended