संजीवनी टुडे

भोजनावकाश से पूर्व बिहार विधानसभा की कार्यवाही हंगामे के कारण दो बार स्थगित

संजीवनी टुडे 14-02-2019 16:55:35


पटना। बिहार विधानसभा में राज्य की कानून व्यवस्था, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड तथा गरीबों के शोषण और अन्य मुद्दों पर विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण भोजनावकाश से पूर्व गुरुवार को सभा की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी जिसकी वजह से तारांकित प्रश्न तथा अल्प सूचित प्रश्न सभा में नहीं लिए जा सके । जेडीयू के श्याम रजक के अल्पसूचित प्रश्न पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल के जवाब से असंतुष्ट राष्ट्रीय जनता दल के सदस्यों ने कानून व्यवस्था के मुद्दे को उठाया और जोरदार हंगामा किया। सदन के वेल में आकर राजद के सदस्यों ने नारेबाजी की और सरकार पर कानून व्यवस्था के प्रति गंभीर नहीं रहने का आरोप लगाया ।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

सभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के बार-बार अनुरोध करने पर भी विपक्षी सदस्यों ने अपना अपना स्थान ग्रहण नहीं किया और हंगामा जारी रहा जिसके बाद सभा की कार्यवाही 11 बज कर 26 मिनट पर 12 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गई । सभा की कार्यवाही दोबारा शुरु होते ही श्री चौधरी ने राजद के ललित यादव तथा अन्य की तरफ से दिए गए मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड पर कार्यस्थगन प्रस्ताव को नियमानुकूल नहीं पाते हुए अमान्य कर दिया जिसके बाद राजद के सदस्यों का हंगामा शुरु हो गया। 

इस कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की कॉल डिटेलस तथा जब्त डायरी को सार्वजनिक करने की मांग करते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुजफ्फरपुर कांड के सिलसिले में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी का उल्लेख करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी बिहार की स्थिति को भयावह और डरावना बताया है । राज्य की कानून व्यवस्था को बदतर बताते हुए और अपने कार्य स्थगन के प्रस्ताव स्वीकार किए जाने की मांग करते हुए राजद के सदस्य सदन के बीचो-बीच आ गए और सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इससे पहले भाकपा माले के सत्य देव राम गरीबों के शोषण का मामला उठाते हुए पार्टी के तीनों विधायकों के साथ सदन के वेल में आ गए और नारेबाजी करने लगे । बाद में भाकपा माले के तीनों सदस्य वेल में धरना पर बैठ गए । विधानसभा अध्यक्ष श्री चौधरी ने हंगामा कर रहे सदस्यों से अपना अपना स्थान ग्रहण करने का बार-बार आग्रह किया । सदन को अव्यवस्थित होता देख सभा की कार्यवाही भोजन अवकाश 2:00 बजे दिन तक के लिए दोबारा स्थगित कर दी गई ।

More From state

Trending Now
Recommended