संजीवनी टुडे

Lok Sabha Election Result : 271 / 542

Party Name Lead Won Last Election
BJP+ 153 195 336
Congress+ 46 46 60
Other 72 30 147
State Wise Lok Sabha Election Result Click Here

रात को शौच के लिए उठी थी गर्भवती महिला, इस कारण हुई मौत

संजीवनी टुडे 17-05-2019 20:49:30


भोपाल। राजधानी भोपाल के श्यामला हिल्स इलाके में करंट लगने से एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। गुरुवार को देर रात महिला शौच के लिए उठी थी, तभी यह घटना घटी। करंट लगने की वजह टीनशेड के ऊपर से निकले तारों का होना बताया जा रहा है। गुरुवार देर रात शौच के लिए गई गर्भवती महिला की करंट लगने से मौत हो गई। यह करंट घर की टीनशेड की ऊपर से निकले तारों की वजह से आया था, जो बाथरूम के अलावा घर के सभी दरवाजों तक फैला हुआ था । 27 वर्षीय आलिया खातून श्यामला हिल्स के गंगानगर इलाके में अपने तीन बच्चों के साथ रहती थी। उनके पति पेशे से ट्रक ड्राइवर है जो  घटना के वक्त घर से बाहर थे। 

श्यामला हिल्स पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आलिया नौ माह के गर्भ से थी। गुरुवार की दरमियानी रात दो बजे वह शौच के लिए उठी। उन्होंने बाथरूम के दरवाजे को जैसे ही उसने पकड़ा, तभी जोर का झटका लगा और झटपटाकर वह जमीन पर गिर पड़ी। जमीन पर गिरने की आवाज सुनकर उसकी जेठानी व बहन दौड़कर आई। लेकिन तब तक गर्भवती आलिया की मौत हो चुकी थी। 

पोस्टमार्टम को लेकर पुलिस से हुई पीडि़त पक्ष की झड़प 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

देर रात हुए इस हादसे की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और प्राथमिकी जांच के बाद मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगी, लेकिन आलिया के दोनों पक्ष के परिजनों ने शव को ले जाने से मना कर दिया। पुलिस ने अपना तर्क दिया लेकिन परिजनों का कहना था कि महिला गर्भवती थी इसीलिए उसका पोस्टमार्टम न किया जाए। आधे घंटे चले इस विवाद के बाद आखिरकार पुलिस पीएम के लिए एंबुलेंस में महिला का शव ले गए। मृतका के परिजनो ने गर्भवती महिला की मौत के लिए सरकारी महकमे को जिम्मेदार ठहराया है । मृतका की बहन खलीकुन बी ने हिस को बताया कि हमारे घर की छत टीनशेड की बनी है जिसके उपर से बिजली विभाग व अन्य घरों के तार निकले हुए हैं। तेज़ हवा चलने के कारण  यह तार घर की छत को टच हो जाते हैं। जिससे कई बार घर में करंट फैल जाता था। इन तारों को छत से अलग करने के लिए हमने कई बार बिजली विभाग को शिकायत की लेकिन उन लोगो ने हमारी समस्या पर कभी ध्यान नहीं दिया विभाग के अफसर हमारी शियाकतों को  टालते हुए कह देते थे कि कुछ नहीं होगा। बिजली विभाग के अफसरों की लापरवाही के कारण ही मेरी बहन की जान चली गई ।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Loading...
Trending Now