संजीवनी टुडे

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर मिला शक्तिशाली विस्फोटक, ऐसे टला बड़ा हादसा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 21-11-2019 20:33:20

जम्मू कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने एक शक्तिशाली विस्फोटक का पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर दिया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया।


श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग में गुरुवार को सुरक्षा बलों ने एक शक्तिशाली विस्फोटक का पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर दिया जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में खुदवनी के लारम गांजीपोरा राजमार्ग पर कुछ संदिग्ध वस्तु को देखा, जिसके बाद राजमार्ग के दोनों ओर से आने जाने वाले वाहनों को तत्काल रोक दिया गया और बम निष्क्रिय दस्ते को सूचित किया। यातायात पुलिस ने वाहनों को वानपु की ओर भेज दिया।

यह खबर भी पढ़ें: ​CBI ने ED को INX Media मामले में तिहाड़ जेल में बंद चिदम्बरम से पूछताछ की दी अनुमति

उन्होंने बताया कि विस्फोटक को बिना किसी नुकसान के निष्क्रिय कर दिया गया। अगर समय रहते इस शक्तिशाली विस्फोटक को निष्क्रिय नहीं किया जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। गत सप्ताह सुरक्षा बलों ने पम्पोर राजमार्ग में प्रेसर कुकर में रखा गया शक्तिशाली विस्फोटक का पता लगाकर उसे निष्क्रिय किया था।

सूत्रों के अनुसार श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज दोनों ओर से हल्के वाहनों को आने जाने की अनुमति दी गयी है। हालांकि भारी वाहनों को चलने की अनुमति नहीं दिये जाने से राजमार्ग के दोनों ओर भारी वाहन खड़े हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended