संजीवनी टुडे

विधुत निगम को 50 लाख का नुकसान, कई क्षेत्रों में बिजली गुल

संजीवनी टुडे 02-06-2019 12:14:52


चित्तौड़गढ़। जिले में शनिवार को आए तूफान से विद्युत विभाग को काफी नुकसान हुआ है। रविवार को भी जिले के कई क्षेत्रो में बिजली गुल है। तूफान से निगम को 50 लाख से अधिक के नुकसान का अनुमान है। वहीं जिले के कई क्षेत्रों में विधुत लाइन की मरम्मत का काम जारी है। 

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़ जिले में शनिवार गोपाल दोपहर तेज हवाओं के साथ बरसात हुई थी करीब 1 घंटे से अधिक समय तक चले इस तूफान से कई जगह नुकसान की सूचना है वही जिले के कुछ क्षेत्रों में विद्युत लाइनों को भारी नुकसान पहुंचा है इसके चलते कई क्षेत्रों में रविवार को भी विद्युत आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई है। इसके पीछे मोटा कारण यह रहा कि कई क्षेत्रों में विद्युत पोल व टावर तक गिर कर क्षतिग्रस्त हो गए। विद्युत लाइन के तार भी जमीन पर आ गए। इससे विद्युत प्रवाह बंद हो गया है। कहीं-कहीं तो पेड़ ही विधुत लाइन पर गिर गए, जिससे पोल क्षतिग्रस्त हो गए। 

विधुत लाइनों को हुवे नुकसान के बाद से ही पूरा महकमा सक्रिय हो गया है। विद्युत निगम के अधिकारी व कर्मचारी जोर-शोर से इन लाइनों को सुधारने में जुटे हैं, जिससे कि विद्युत आपूर्ति बहाल हो सके। बिजली बंद होने से लोगों को कृत्रिम जल संकट का भी सामना करना पड़ा है और जलापूर्ति तक नहीं हो पाई है। जिले में वैसे तूफान का असर सभी जगह पर देखा गया था लेकिन विशेष कर जिले के डूंगला, भदेसर और भूपालसागर क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

विधुत निगम चित्तौड़गढ़ के अधिशासी अभियंता रमेश शर्मा ने बताया कि विद्युत निगम को 50 लाख से अधिक का नुकसान हुवा है। शनिवार को आए तूफान से 5 टावर, 119 पोल गिर गए। साथ ही 13 सब स्टेशनों पर 33 केवी जीएसएस के लोठियाना पावर ट्रांसफॉर्मर का परीक्षण चल रहा है। इसके चलते डूंगला क्षेत्र कई गांवों में शनिवार रात से विद्युत आपूर्ति भी बंद है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended