संजीवनी टुडे

2 नवंबर से डाक विभाग की वर्चुअल डाक टिकट संग्रहण प्रदर्शनी

संजीवनी टुडे 29-10-2020 18:17:38

हिमाचल प्रदेश डाक परिमण्डल प्रथम राज्य (अंचल) स्तरीय वर्चुअल डाक टिकट संग्रहण प्रदर्शनी का आयोजित कर रहा है।


धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश डाक परिमण्डल प्रथम राज्य (अंचल) स्तरीय वर्चुअल डाक टिकट संग्रहण प्रदर्शनी का आयोजित कर रहा है। इस प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए 30 अक्टूबर तक पंजीकरण करवाना होगा। प्रदर्शनी 02 नवम्बर से 07 नवम्बर तक विशेष रूप से तैयार की गई वेबसाइट पर किया जाएगा।

गुरुवार को धर्मशाला डाक मंडल के अधीक्षक सोमदत्त राणा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश व पंजाब राज्यों से सम्बन्ध रखने वाले 18 वर्ष की आयु तक के छात्रों (जो कक्षा 12वीं तक पढ़ रहे हैं) के लिए प्रदर्शनी के दौरान विविध ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी के दौरान 03 नवम्बर को स्टैम्प डिजाइनिंग प्रतियोगिता, 04 नवम्बर को प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, 05 नवम्बर को निबंध लेखन प्रतियोगिता तथा 06 नवम्बर को स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। इन प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान में रहने वाले प्रतिभागी को तीन-तीन हजार रुपये, दूसरे स्थान पर रहने वाले दो प्रतिभागियों को पन्द्रह-पन्द्रह सौ रुपये तथा तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को एक-एक हजार रुपये का पारितोषिक प्रदान किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी में हिमाचल प्रदेश व पंजाब के फिलैटलिस्ट भी भाग ले सकते हैं। प्रदर्शनी में फिलैटली फ्रेम्स प्रदर्शित करने के  लिए शुल्क निर्धारित किया गया है, जिसका पूर्ण विवरण वेबसाइट पर उपलब्ध है। सभी प्रतियोगिताओं का विषय प्रतियोगिता वाले दिन उपरोक्त वेबसाइट पर ही घोषित किया जाएगा।

यह खबर भी पढ़े: IPL 2020 CSK vs KKR Live Updates: KKR के प्लेऑफ में पहुंचने के सपने को चकनाचूर कर सकती है धोनी की CSK , ये देखें आकड़ें

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended