संजीवनी टुडे

महाशिवरात्रि पर पुलिस निगरानी में हुई शिवमंदिर में पूजा

संजीवनी टुडे 04-03-2019 16:51:11


कोटा। महाशिवरात्रि पर्व पर सोमवार को विज्ञाननगर थाना क्षेत्र स्थित अमन कॉलोनी में पिछले 40 वर्षों से ताले में बंद भगवान शिव की पूजा पुलिस निगरानी में पूरे विधि विधान के साथ हुई। शिवभक्त बम बम भोले के जयकारों के साथ भारी संख्या में अमलेश्वर महादेव पहुंचे और भगवान महादेव के दर्शन किये।

जयपुर में प्लॉट मात्र 260000/- में , 12 माह की आसान किस्तों में कॉल  9314166166

विज्ञाननगर थाना क्षेत्र के अमन कॉलोनी में पौराणिक अमलेश्वर महादेव मंदिर के दरवाजे महाशिवरात्रि पर्व पर भारी पुलिस बल की निगरानी भक्तों के लिए खोला गया। यहां मंदिर मुस्लिम इलाके में होने से पिछले 40 वर्षों से मंदिर पर ताला लगा हुआ था। जिसकी जानकारी लगने पर हिन्दू संगठनों ने चार वर्ष पूर्व मंदिर की सार संभाल शुरू की थी। 

इस दौरान स्थानीय मुस्लिमों ने आपत्ति जताई थी। इस पर इलाके मे काफी तनाव हो गया था और प्रशासन व पुलिस और दो विधायकों भवानी सिंह राजावत व संदीप शर्मा की मौजूदगी में पूजा करवाई गयी थी। इसके बाद से ही धार्मिक संवेदनशीलता को देखते हुए हर शिवरात्रि पर पुलिस और प्रशासन द्वारा काफी चौकसी रहती है। 

पिछले चार सालों से प्रतिवर्ष साल में एक बार महा शिवरात्रि के दिन मंदिर के दरवाजे भक्तों के लिए खोले जाते है। महा शिवरात्रि पर सोमवार को हिन्दू संगठनों बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद आरएसएस के कार्यकर्ताओं व शिव भक्त बम बम भोले, जय शिव भोले के जयकारे लगाते हुए सोमवार को भारी संख्या में विज्ञान नगर पहुचे। 

शिवभक्तों ने मंदिर पर पहुचकर यहां की साफ सफाई की और मंदिर के गुम्बद पर केसरिया झंडा स्थापित किया गया। इसके बाद शिवभक्तों मंत्रोच्चारण के साथ पूरे विधि विधान से शिव की आराधना की, यहां देर रात तक शिव भक्तों का तांता लगा रहा। इस दौरान मौके पर एडिशनल एसपी राजेश मील, ट्रेनी आईपीएस अमृता दुहन, उपाधीक्षक भगवत सिंह हिंगड, राजेश मेश्राम सहित कई थानों के सीआई और भारी पुलिस जाब्ता मौजुद रहा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

बजरंग दल के प्रान्त सह संयोजक मुकेश जोशी ने बताया कि पिछले चालीस साल से यह मंदिर उपेक्षित रहा और इसकी कोई सार संभाल नहीं हो रही थी। लेकिन विगत चार साल से यहां हर शिवरात्रि पर पूजा होती है। अब मुस्लिम समुदाय के लोग भी सहयोग करते है। 

More From state

Trending Now
Recommended