संजीवनी टुडे

मध्यप्रदेश/ गेहूं खरीदी पर तेज हुई सियासत, कांग्रेस विधायक ने आंकड़ों को बताया झूठा

संजीवनी टुडे 26-05-2020 14:15:21

मध्य प्रदेश में गेहूं पर सियासत भी गरमा हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस बयान जिसमें उन्होंने दावा किया कि कोरोना संकट के दौरान भी गेहूं की रिकॉर्ड खरीदी हुई है।


भोपाल। मध्य प्रदेश में गेहूं पर सियासत भी गरमा हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस बयान जिसमें उन्होंने दावा किया कि कोरोना संकट के दौरान भी गेहूं की रिकॉर्ड खरीदी हुई है। कांग्रेस इसी बयान पर भाजपा सरकार पर निशाना साध रही है। सीएम कमलनाथ के अलावा कांग्रेस विधायक और युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने भी गेहूं खरीदी पर सरकार का घेराव किया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि गेहूं की खरीदी में लेतलतीफी हुई, यहां तक कि वह सरकार के आंकड़ों को भी झूठा बता रहे हैं। 

कालापीपल से कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने एक बयान जारी कर कहा है कि पिछले एक महीने से सोसाइटियों में रोज़ाना 500 से ज्यादा ट्रैक्टरों की लाइन लगी हुई है और बेचारा किसान 10-10 दिनों तक लाइन में लगकर भूखा- प्यासा अपनी बारी का इंतज़ार कर रहा है। लेकिन जब किसान का नंबर आता है तो उससे यह कह कर गेहूं तोलने से मना कर दिया जाता है, कि उसका मैसेज 6,7 या  8 दिन पुराना है और इस कारण से टोकन जनरेट नहीं होगा और उसका बिल नहीं बन पाएगा इसलिए उसके गेहूं की तुलाई नहीं की जा सकती।

विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि बार-बार आग्रह करने के बाद भी प्रदेश सरकार ने उनकी एक ना सुनी, उसका नतीजा यह हुआ की आगर-मालवा में समर्थन मूल्य पर तनोडिया में गेहूं बेचने आए मलवासा का किसान प्रेम सिंह की हार्ट अटैक से मौत हो गई। प्रेम सिंह गेहूं बेचने के लिए अपनी बारी का इंतज़ार कर रहा था और इसी दौरान उसको हार्ट अटैक आ गया और उनकी मृत्यु हो गई। विधायक चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि मृतक किसान प्रेम सिंह को कहा गया था की उनका एसएमएस अब इनवैलिड होने जा रहा है और इसी भय में की उनके गेंहू की खरीद होगी या नहीं उनको हार्ट अटैक आ गया।  उन्होंने मांग करते हुए कहा कि राज्य सरकार को उन्हें कोरोना वॉरियर समझकर ही उनके परिवार को सहायता देनी चाहिए।

यह खबर भी पढ़े: आखिरकार औरैया पुलिस ने 29 मजदूरों का मौत के जिम्मेदार ट्राला चालक को किया गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended