संजीवनी टुडे

आरा नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव से राजनीति गरम

संजीवनी टुडे 23-06-2019 18:21:55

भोजपुर जिले के आरा नगर निगम में मेयर व डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया है। अब दोनों के सामने विश्वास मत प्राप्त कर अपनी अपनी कुर्सी बचाने की चुनौती है।


आरा। भोजपुर जिले के आरा नगर निगम में मेयर व डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया  गया है। अब दोनों के सामने विश्वास मत प्राप्त कर अपनी अपनी कुर्सी बचाने की चुनौती है। अविश्वास प्रस्ताव  आने के बाद नगर निगम की राजनीति गरमा गई है। कुर्सी बचाने को लेकर दोनों खेमें  आपस में भिड़ गए हैं । लोगों ने बताया कि मेयर व उप मेयर का चुनाव पैसों का खेल है जिसके पास लाठी उसकी भैंस की कहावत यहां चरितार्थ होती है।  कुछ अन्य लोगों  ने बताया कि यह  राजनीति का खेल है और इस खेल को 5 साल में 2 साल वार्ड पार्षद खेलते हैं। सूत्र बताते हैं कि एक ही वार्ड पार्षद पैसे लेकर एक बार किसी को मेयर और डिप्टी मेयर बनाते हैं तो वही वार्ड पार्षद दो साल बाद किसी और के साथ पैसे का लेनदेन कर मेयर और डिप्टी मेयर चुन लेते हैं। 

बता दें कि नगर निगम की मेयर प्रियम की कार्यशैली के खिलाफ कई महीनों से नाराज चल रहे वार्ड पार्षदों ने पिछले दिनों अहम फैसला लेते हुए उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया। इसके साथ ही वार्ड पार्षदों ने मेयर प्रियम से अपना समर्थन भी वापस ले लिया। मंगलवार को आरा नगर निगम में वार्ड पार्षदों ने रूबी कुमारी के नेतृत्व में मेयर व डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया। इसमें 34 वार्ड पार्षदों के समर्थन का दावा किया गया है। 

अविश्वास प्रस्ताव के साथ ही मेयर व डिप्टी मेयर अल्पमत में आ गई हैं। अब आरा नगर निगम में अगला मेयर और डिप्टी मेयर कौन होगा,इसके लिए ठोस प्लान बनने लगा है। इस बीच माना जा रहा है कि मेयर के कारण डिप्टी मेयर के खिलाफ प्रस्ताव आया है। वजह यह कि संवैधानिक परंपरा के कारण डिप्टी मेयर के पद का दायित्व मेयर से जुड़ा है। उधर नगर आयुक्त विरेंद्र पासवान ने बताया कि जिस दिन अविश्वास प्रस्ताव रखा गया था उस दिन मैं पटना में था। पर जानकारी है आगे की प्रक्रिया चल रही है। जैसा होगा बताया जाएगा। अब देखना यह है कि आने वाले समय में आखिर किसके सर पर मेयर और डिप्टी मेयर का ताज होता है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From state

Trending Now