संजीवनी टुडे

राजनीतिक दल 24 घंटे के अंदर हटायें अपने बोर्ड और होर्डिंग, रात 10 बजे के बाद नहीं बजेंगे भोंपू: डीसी

संजीवनी टुडे 11-03-2019 14:12:53


रामगढ़। आदर्श आचार संहिता लागू होते ही प्रशासन ने तेवर कड़े कर लिये हैं। सोमवार को रामगढ़ समाहरणालय सभागार में डीसी राजेश्वरी बी और एसपी निधि द्विवेदी ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी राजनीतिक दल और राजनेताओं को 24 घंटे के अंदर सार्वजनिक स्थलों और निजी भवनों पर लगे प्रचार बोर्ड और होर्डिंग उतार लेने को कहा है। अन्यथा सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

मात्र 4.25 लाख में प्लॉट जयपुर आगरा रोड पर 9314301194

आचार संहिता से संबंधित जानकारी देते हुए डीसी ने कहा कि कोई भी राजनीतिक दल और राजनेता बिना अनुमति कोई भी जनसभा या कार्यक्रम नहीं करेंगे। यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी प्रचार-प्रसार पर पूरी नजर होगी। कोई भी आचार संहिता को उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। 

डीसी ने कहा कि रात 10 बजे के बाद कोई भी भोंपू (लाउडस्पीकर) नहीं बजेगा। लाउडस्पीकर बजाने के लिए भी राजनीतिक दलों को अनुमति लेनी होगी। पूरे क्षेत्र में मजिस्ट्रेट और पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। चुनाव आयोग की उड़नदस्ता टीम भी लगातार नजर रखेगी। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सी विजिल ऐप से जनता भी कर सकती है शिकायत
डीसी राजेश्वरी बी ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने इस बार सी-विजिल ऐप भी लॉन्च किया है। इस ऐप के जरिए आम जनता भी आचार संहिता उल्लंघन करने वालों पर नजर रखेगी। इस ऐप को जीपीएस सिस्टम पर आधारित कर बनाया गया है। कोई भी व्यक्ति अगर किसी की शिकायत करता है तो उसे उसकी तस्वीर भी ऐप पर अपलोड करनी होगी। बिना तस्वीर कोई भी शिकायत दर्ज नहीं होगी। 

More From state

Trending Now
Recommended