संजीवनी टुडे

राजनीत‍िक दलों को रोकना अलोकतांत्र‍िक : भूपेश

संजीवनी टुडे 20-07-2019 15:02:41

छत्‍तीसगढ़ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल शन‍िवार को उत्‍तर प्रदेश के सोनभद्र के ल‍िए रवाना हुए।


रायपुर। छत्‍तीसगढ़ प्रदेश के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल शन‍िवार को उत्‍तर प्रदेश के सोनभद्र के ल‍िए रवाना हुए। रवाना होने से पहले उन्‍होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा क‍ि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर दस आदिवासियों की हत्या हो गई है। 

इतने बड़े नरसंहार होने के बाद राजनीतिक दल के नेताओं को वहां जाने से रोका जाना अलोकतांत्रिक है। मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। घटना को चार दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक लाॅ एंड आर्डर के नाम पर राजनीतिक दलों को जाने से रोका जाना बताता है कि दाल में जरूर कुछ काला है। आखिर सरकार छिपाना क्या चाहती है?  

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को समर्थन देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी दंतेवाड़ा में नक्सल घटना घटी थी, जिसमें भाजपा विधायक भीमा मंडावी समेत पांच जवानों की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी, लेकिन हमने वहां जाने से किसी को नहीं रोका, बल्कि सुरक्षा भी मुहैया कराई। भाजपा के लोग भी गए, मैं खुद भी गया, लेकिन सोनभद्र में क्यों रोका जा रहा है? 

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस बयान पर भी भूपेश बघेल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें उन्होंने घटना के लिए कांग्रेस को ही जिम्मेदार बताया। बघेल ने कहा कि आज देश में हर घटना के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। यदि यह लोग गद्दी नहीं संभाल पा रहे हैं, कुछ कर नहीं पा रहे हैं तो ऐसे में उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। 

भूपेश बघेल ने कहा कि प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोकने और उनकी गिरफ्तारी के विरोध में शनिवार को कांग्रेस प्रदेश संगठन मोहन मरकाम के नेतृत्व में प्रदेशव्यापी आंदोलन कर रहा है। सोनभद्र के मामले के साथ-साथ पेट्रोलियम प्राडक्ट की बढ़ती कीमतें, राज्य के मिट्टी तेल का कोटा कम किए जाने जैसे मुद्दे पर भी कांग्रेस केंद्र की नीतियों का विरोध कर रही हैं।  

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

More From state

Trending Now
Recommended