संजीवनी टुडे

राजनीतिक दलों का मतदाताओं को प्रभावित करने का नया तरीका, वोट दो, मुर्गा लो!

संजीवनी टुडे 19-04-2019 18:47:23


कोरबा। इस समय मतदाताओं की पौ बारह है। राजनीतिक दल बाजी जीतने के लिए हर हथकंडा अपना रहे हैं। 10 रुपये के खास सीरीज वाले नोट के बदले एक किलो मुर्गा बंट रहा है। लोग इन्हें मुर्गे का टोकन कह रहे हैं। निर्वाचन आयोग की आदर्श चुनाव आचार संहिता का यहां जनाजा निकल रहा है। मगर जिला निर्वाचन शिकायत शाखा के नोडल अधिकारी देवेन्द्र प्रधान का कहना है कि टोकन देकर मुर्गा बांटने की शिकायत नहीं मिली है। अगर शिकायत मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

प्रशासन शिकायत के इंतजार में हाथ पर हाथ धरे बैठा है। गुरुवार को दुकानों में दस रुपये का नोट थामे लोग मुर्गा लेने के लिए लाइन में खड़े नजर आए। गुरुवार का दिन और शाम से पूर्णिमा की तिथि, अगले ही दिन हनुमान जयंती, इसके बाद भी चिकन सेंटर पर लोगों की लंबी लाइन अचरज का विषय है, क्योंकि ऐसा आम दिनों में नहीं होता है। हर दुकान को राजनीतिक दलों ने अलग-अलग सीरीज के नोट के नंबर का आबंटन किया है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दस रुपये के नोट से मुर्गे की पूरी रकम अनुबंधित पार्टी से वसूलने में किसी तरह की परेशानी न हो, इसलिए चिकन-मटन के दुकानदार आबंटित किए गए सीरीज के नोटों का नंबर देख पूरी तरह से तस्दीक कर रहे हैं। इसके बाद एक नोट पर एक किलो चिकन प्रदान किया जा रहा है। विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग सीरीज के नोट बांटे गए हैं। पुरानी बस्ती के लिए 68 तो सीतामणी क्षेत्र के लिए 63 की सीरीज वाले नोटों का वितरण किया गया है। 

More From state

Trending Now
Recommended