संजीवनी टुडे

मलाईदार थाने का मोह नहीं छोड़ पा रहे पुलिसकर्मी, विधायक ने डीजीपी से की शिकायत

संजीवनी टुडे 02-06-2020 05:55:00

बाराबंकी में एक ऐसा थाना है, जहां तैनाती के लिए इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं। और यहां से जब हटने की बारी आती है तो इनका मोह तक छोड़ नहीं पाते।


बाराबंकी। बाराबंकी में एक ऐसा थाना है, जहां तैनाती के लिए इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं। और यहां से जब हटने की बारी आती है तो इनका मोह तक छोड़ नहीं पाते। कुछ पुलिसकर्मियों का यही रवैया देखकर भाजपा विधायक ने डीजीपी को पत्र लिखकर शिकायत की है। विधायक ने पत्र में साफ-साफ कहा है कि इन पुलिसकर्मियों ने यहां अकूत सम्पत्ति अर्जित की है, जिसकी भी जांच होनी चाहिये। 

पुलिसकर्मियों के भ्रष्टाचार को लेकर पुलिस महानिदेशक को शिकायती पत्र लिखने वाले शरद कुमार अवस्थी रामनगर विधानसभा से निर्वाचित भाजपा के विधायक है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि जैदपुर थाना तस्करी, गौकशी और अवैध शराब की तस्करी के लिए हमेशा चर्चा में बना रहता है। यहां पर तैनात होने के लिए इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक अपना पूरा जोर लगा देते है। थाने में तैनाती के बाद पुलिसकर्मी अकूत सम्पत्ति अर्जित करते है इसकी जांच सरकार को करवानी चाहिये। 

विधायक ने यह भी बताया कि जैदपुर थाना में तैनात रहे सिपाही गजेन्द्र सिंह, सर्वेश सिंह और शहनवाज का स्थानांतरण अन्य थानों में किया जा चुका है मगर इसके बावजूद वह थाने पर टिके हुए है। इनको इनके इंस्पेक्टर बघेल और एसआई का संरक्षण प्राप्त है। वह इनके माध्यम से ही अवैध काम करवाते है। यहां की अवैध कमाई से इंस्पेक्टर ने पांच करोड़ रुपये का मकान लखनऊ में बनवाया है। इन सिपाहियों ने भी करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है। 

विधायक ने मांग की है कि सरकार इन सभी की जांच आयकर विभाग और अन्य संस्थाओं के माध्यम से करवाकर कार्रवाई करें। इसके अलावा विधायक ने पत्र में इन सिपाहियों का अन्य जनपद में स्थानांतरण की मांग भी की है।

यह खबर भी पढ़े: J&K: लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर रही पाक सेना को तगड़ा जवाब, भारतीय सेना ने 13 आतंकियों को किया ढेर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended