संजीवनी टुडे

पुलिसकर्मियों ने जलते मकान से बचाई व्यक्ति की जान, स्थानीय लोग जमकर कर रहे प्रशंसा

संजीवनी टुडे 04-07-2020 16:58:57

पुलिसकर्मी मकान का दरवाजा तोडक़र आग में फंसे व्यक्ति को बाहर लेकर आ गए। इसके अलावा मकान में रखे 3 गैस सिलेंडर को भी आनन-फानन में बाहर निकाला गया।


फरीदाबाद। फरीदाबाद में पुलिसकर्मियों की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा टल गया। मामला फरीदाबाद की बसेलवा कॉलोनी का है, जहां शुक्रवार रात तीन मंजिला मकान में आग लग गई, जिसमें एक व्यक्ति फंस गया। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर ना केवल उस व्यक्ति को बाहर निकाला बल्कि मकान में रखे तीन सिलेंडरों को भी जलती आग के बीच से बाहर निकाल लिया, जिसके चलते एक बड़ा दुर्घटना टल गया। 

दरअसल फरीदाबाद पुलिस को सूचना मिली थी कि बसेलवा कॉलोनी स्थित एक मकान में आग लग गई है, जिसके बाद ओल्ड थाने में तैनात एएसआई राम अवतार अपने दो पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। आसपास के लोगों ने बताया कि मकान की तीसरी मंजिल पर एक व्यक्ति फंसा हुआ है, जिसके बाद तीनों पुलिसकर्मी मकान का दरवाजा तोडक़र आग में फंसे व्यक्ति को बाहर लेकर आ गए। इसके अलावा मकान में रखे 3 गैस सिलेंडर को भी आनन-फानन में बाहर निकाला गया। 

बता दें कि, बसेलवा कॉलोनी की गली नंबर 16 में फायर बिग्रेड की गाड़ी का पहुंचना मुश्किल था, इस वजह से लोगों से पानी मंगाकर आग बुझाने की अपील की गई वहीं एएसआई राम अवतार ने कहा कि जहां पर आग लगी थी, वहां दमकल की गाड़ी नहीं पहुंच सकती थी और मकान में रखे गैस सिलेंडर आग के बीच यदि फटते तो बहुत बड़ा नुकसान हो सकता था इसलिए उन्होंने पड़ोसियों की मदद से आग पर काबू पाया और उस व्यक्ति को भी बचाया। एएसआई द्वारा की गई इस पहल की स्थानीय लोग जमकर प्रशंसा कर रहे है।

यह खबर भी पढ़े: अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' की रिलीज डेट तय, अगले साल 31 अगस्त को होगी रिलीज

यह खबर भी पढ़े: कानपुर में पुलिसकर्मियों की शहादत पर अखिलेश के कार्टून पर भड़के पूर्व DGP बृजलाल, कहा- शर्म करिए

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended