संजीवनी टुडे

उड़न खटोले में दुल्हन लेने पहुंचा पुलिस का जवान, चर्चा का विषय बनी शादी

संजीवनी टुडे 15-02-2020 17:22:48

नीमली गांव का निवासी और हरियाणा पुलिस का सिपाही कवींद्र शनिवार को दुल्हन लेने हेलीकॉप्टर से गांव फतेहगढ़ पहुंचा तो उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई।


भिवानी। नीमली गांव का निवासी और हरियाणा पुलिस का सिपाही कवींद्र शनिवार को दुल्हन लेने हेलीकॉप्टर से गांव फतेहगढ़ पहुंचा तो उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। बिना दान-दहेज के शादी कर कवींद्र दुल्हनिया ममता को लेकर उड़ गया। हेलीकॉप्टर में आई बारात यहां चर्चा का विषय बनी हुई है। बने भी क्यों न, आखिर शादी में दुल्हे ने मां की इच्छा को पूरी करते हुए एक रुपये का शगुन लिया और उड़न खटोले में दुल्हन लेकर उड़ने का अपना सपना भी पूरा कर लिया।

किसी की शादी होती है तो दूल्हा-दुल्हन यही चाहते हैं कि उनकी शादी के कुछ पल यादगार हों। इसके लिए वे कुछ खास करने की कोशिश करते हैं। ऐसे ही कुछ यादगार लम्हों को संजोया है नीमली निवीसी कवींद्र ने। वह चरखी दादरी के गांव फतेहगढ़ में जहां अपनी दुल्हन ममता सांगवान को हेलीकॉप्टर से लेने पहुंच, वहीं क्षेत्र में पहली बार हेलीकॉप्टर में सवार होकर दुल्हे के आने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग हैलीपैड पर पहुंच गए।

गांव फतेहगढ़ में वैवाहिक रस्में पूरा करने के बाद कवींद्र जीवनसंगिनी ममता को लेकर हेलीकॉप्टर को ही डोली बनाकर साथ ले गया। दूल्हे ने सिर्फ एक रुपये शगुन के तौर पर लिया। बल्कि दोनों पक्षों ने शादी में दहेज नहीं लेकर बेटियों की रक्षा करने का संकल्प लेते हुए समाज में नई दिशा देने का कार्य किया।

हेलीकॉप्टर से आगमन के लिए स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। दुल्हे कवींद्र का कहना है कि वह अपनी मां की इच्छा के अनुसार जीवनसंगीनी को लेने हेलीकॉप्टर से पहुंचा है। दुल्हन ममता ने बताया कि उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था की उसकी शादी इतने हसीन पलों में होगी।

यह खबर भी पढ़े: चीन: 1523 हुई कोरोनावायरस से मरना वालों का संख्या, 66000 से अधिक पीड़ित

यह खबर भी पढ़े: हैती के अनाथ आश्रम में आग लगने से 15 बच्चों की मौत

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended