संजीवनी टुडे

अपराधियों से सख्ती से निपटती है पुलिस : नेहरा

संजीवनी टुडे 20-03-2019 20:51:25


पानीपत। पुलिस महानिरीक्षक करनाल मंडल करनाल योगेन्द्र सिंह नेहरा ने बुधवार को जिला पानीपत पुलिस लाईन मे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों और उनके परिजनों के लिए तैयार किए जिम का उद्घाटन किया। वहीं आईजी नेहरा ने बताया कि पुलिस जवानों को कठिन ड्यूटी एवं अनियमित दिनचर्या के कारण कई तरह की बीमारियां जकड लेती है जिससे बचने के लिए नियमित व्यायाम करना लाभकारी है। पुलिस लाईन मे जिम खुलने से जिला पुलिस मे तैनात जवानों को बेहतर लाभ मिलेगा। साथ ही पुलिस अधीकारियों कर्मचारी अपने को तनावमुक्त एवं स्वस्थ रखने में सफल होंगे। उन्होनें नवनिर्मित पूरी जिम का निरिक्षण कर उपलब्ध सभी सुविधाओं की सराहना करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार बधाई दी।

वहीं कप्तान सुमीत ने बताया कि पुलिस लाईन मे जिम न होने के कारण पुलिस अधिकारियों, कर्मचारियों व उनके परिजनों को जिम मे एक्सरसाइज करने के लिए पुलिस लाईन से बाहर जाना पडता था। इसके सभी को भारी परेशानियों का सामना करना पडता था। कर्मचारियों की मांग तथा उनके बेहतर स्वास्थ्य को मध्य नजर रखते हुए पुलिस लाईन मे ये जिम बनाया गया है। जवानों की सुविधा के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षण प्राप्त व नेशनल बॉडी बिल्डिंग व राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं द्वितीय व तृतीय पोजिसन प्राप्त मुख्य सिपाही सुनील को कोच नियुक्त किया गया है। ताकी ट्रैनिंग शेड्डयुल के मुताबिक जवानों व उनके परिजनों को एक्सरसाइज कराई जा सके।   मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166उन्होंने बताया कि इस जिम को स्थापित करने मे करीब 12 लाख रूपये खर्च किए गए है। जिम का उद्देश्य यहा के पुलिस जवानों और अधिकारियों को स्वस्थ रखना है। इस जिम मे अलग-अलग प्रकार की मशीनें लगाई गई हैं। जिससे बच्चे, महिला, व पुरूष जिम मे एक्सरसाइज कर अपने शरीर को स्वस्थ रख सकते है। उन्होंने कहा की भविष्य मे भी कर्मचारियों के स्थास्थ्य को दुरूस्त बनाए रखने के लिए पुलिस कर्मचारियों के लिए ट्रैनिंग शेडयूल भी चलाए जाएगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस अवसर पर सभी डीएसपी, थानेदार, चौकी प्रभारी आदि पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे। दूसरी ओर, मीडिया से बातचीत में आईजी योगेंद्र नेहरा ने एसपी सुमित कुमार की कार्यप्रणाली की प्रशंसा करते हुये कहा कि बच्ची के साथ दुष्कर्म की चेष्टा व उसकी हत्या के केस बहुत ही दुखद था, वहीं एसपी सुमित के मार्गदर्शन में पुलिस ने आरोपित को छह-सात घंटों के अंदर पकड लिया था। उन्होंने कहा कि पानीपत पुलिस को जनता के सुरक्षित माहौल देते हुये अपराधियों के साथ सख्ती से निपटने के आदेश दिये गये है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended