संजीवनी टुडे

पुलिस उपा​धीक्षक की फेसबुक आईडी हैक, कई लोगों से पैसे मांगे

संजीवनी टुडे 22-05-2020 21:25:15

हैकरों ने पुलिस उपा​धीक्षक महेश कुमार की फेसबुक आईडी हैक कर ली। हैकरों ने फेसबुक मैसेंजर से कई लोगों को मैसेज कर पैसे मांगे।


बिजनौर। हैकरों ने पुलिस उपा​धीक्षक महेश कुमार की फेसबुक आईडी हैक कर ली। हैकरों ने फेसबुक मैसेंजर से कई लोगों को मैसेज कर पैसे मांगे। मामले का पता चलने पर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। पुलिस उपा​धीक्षक ने साइबर सेल को सूचना देकर आईडी सुरक्षित कराई।

सीओ अफजलगढ़ व फाइट कोरोना सेल के नोडल अधिकारी महेश कुमार की फेसबुक आईडी शुक्रवार को हैक हो गई। इससे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया। सीओ ने बताया कि शुक्रवार को उनकी फेसबुक आईडी का मैसेनजर हैक कर लिया गया। हैकर्स ने मैसेंजर के माध्यम से फेसबुक आईडी से जुडे कई लोगों से पैसे की डिमांड की। तभी उनके एक परिचित का फोन आया कि सब ठीक है, तो उन्होने कहा हां सब ठीक है। तब परिचित ने बताया कि आपके फेसबुक मैसेनजर से मैसेज कर पैसे मांगे गए है। उन्होंने तुरंत साइबर सेल को सूचना देकर तुरंत ही आईडी को सुरक्षित कराया।

कई लोगों की फेसबुक आईडी हैक
 
 पुलिस उपा​धीक्षक की आईडी हैक होने पर पुलिस हरकत में आई है। इससे पहले भी राजनैतिक, सामाजिक व सरकारी कर्मचारियों की आईडी हैक कर पैसे मांगे जा चुके है। शिकायत के बाद भी पुलिस पर कोई फर्क नहीं पड़ा।

फाइट कोरोना के फेसबुक पर दी गई सूचना 

सीओ की आईडी हैक होने के बाद पुलिस महकमें की ओर से फाइट कोरोना के फेसबुक से पेज पर सूचना दी गई। लिखा गया कि फाइट कोरोना टीम के नोडल अधिकारी महेश कुमार की आईडी हैक की गई है। अगर आपको कोई भी मैसेज आए तो पैसे से संबंधित कोई रिप्लाई न करें।

यह खबर भी पढ़े: डॉक्टर पर महिला स्वास्थ्य कर्मी से यौन शोषण का आरोप, मामला राष्ट्रीय महिला आयोग तक पहुंचा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended