संजीवनी टुडे

अवैध शराब का झूठा प्रकरण बनाकर किसान के साथ पुलिसिया मारपीट, पूर्व गृहमंत्री ने की कार्यवाही की मांग

संजीवनी टुडे 11-07-2020 14:23:59

बालको थाना अंतर्गत रजगामार चौकी पुलिस पर झूठा प्रकरण बनाने और हिरासत में प्रताड़ित करने का आरोप लगा है।


कोरबा। बालको थाना अंतर्गत रजगामार चौकी पुलिस पर झूठा प्रकरण बनाने और हिरासत में प्रताड़ित करने का आरोप लगा है। रामपुर क्षेत्र के विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने मामले की जांच कर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। 

विधायक कंवर ने बताया कि पिछले दिनों रजगामार चौकी पुलिस बुंदेली गांव पहुंची। गांव के एक किसान जगराम कश्यप को पकड़ कर अपने साथ ले गयी। उसे बताया गया कि पुलिस ने देशी शराब महुआ पास पकड़ा है। जगराम कश्यप ने आरोप को निराधार बताया। पर उसकी बात नहीं सुनी गयी। लेकिन महुआ पास का कोई प्रकरण ही नहीं बनता। लिहाजा उसके खिलाफ अवैध शराब विक्रय का मामला बनाया गया। दस लीटर शराब जब्‍त होना बताकर न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया। इससे पहले थाने में उसके साथ काफी मारपीट की गयी, जिसके निशान उसके शरीर पर अभी भी हैं। 

विधायक कंवर ने बताया कि जगराम कश्यप को जेल भेजने के बाद रजगामार पुलिस शराब जब्‍ती का झूठा पंचनामा बनाने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने तहसीलदार के माध्यम से पटवारी को पंचनामा बनाने के लिए कहा है। पटवारी ने ग्राम कोटवार को पंचनामा बनाने के लिए कहा है। लेकिन कोटवार ने झूठा पंचनामा बनाने से इनकार कर दिया है। विधायक कंवर ने जिला पुलिस अधीक्षक से मामले की निष्पक्ष जांच कराने और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

यह खबर भी पढ़े: करिश्मा कपूर ने थ्रोबैक तस्वीर शेयर कर फैंस के साथ साझा किया डरावना किस्सा

यह खबर भी पढ़े: 5 साल बाद जिंदा हुए विकास दुबे के साथी अमर दुबे के पिता, सड़क दुर्घटना के बाद अंडरग्राउंड हो गया था संजीव दुबे

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended