संजीवनी टुडे

धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के सात सदस्यों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 17:34:58

पुलिस ने हरिपुर कलां चौकी स्थित उमा विहार से धनराशि को कम समय में कई गुना करने का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है।


देहरादून। उत्तराखंड की देहरादून पुलिस ने हरिपुर कलां चौकी स्थित उमा विहार से धनराशि को कम समय में कई गुना करने का लालच देकर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनसे लाखों रुपये की नगद राशि और फर्जी दस्तावेज बरामद किये गए हैं।

संस्कारी बाबूजी पर दर्ज केस हो सकता हैं बंद, मिल सकती हैं बड़ी राहत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) देहरादून अरुण मोहन जोशी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर क्षेत्राधिकारी (सीओ) ऋषिकेश और थानाध्यक्ष रायवाला के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। थाना रायवाला अंतर्गत, हरिपुर कलां चौकी क्षेत्र में स्थित उमा विहार कालोनी में कुछ व्यक्तियों द्वारा एयरवे इन्टरप्राइजेज नाम से एक कम्पनी खोलनेे और पन्द्रह दिन के भीतर प्रतिदिन जमा राशि का डेढ़ गुना राशि वापस किये जाने का लालच देकर लोगों को गुमराह की सूचना मिली।

इस पर योजना के तहत सिपाही पंकज तोमर को दो हजार रुपये का एक नोट देकर एयरवे इन्टरप्राइजेज कम्पनी में सूचना को तस्दीक करने के लिये भेजा गया। जहां जोगिन्दर नामक व्यक्ति ने पैसे जमा करके एक कार्ड बना दिया। पर्याप्त साक्ष्यों को एकत्र करने के बाद पुलिस ने छापा मारकर एयरवे इन्टरप्राइजेज कार्यालय से नगद 46 लाख एक हजार 500 रुपये तथा कार्यालय से कार्ड रजिस्टर एवं डायरी, एटीएम कार्ड, चैक बुक बरामद किये। पुलिस ने जनता के रुपयों को लेकर फरार होने की ताक में बैठे सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और जनता की खून पसीने की कमाई को डूबने से बच लिया। 

एसएसपी के अनुसार अभियुक्त का नाम जोगिन्द्र पुत्र रघुवीर सिंह निवासी खेड़ीसाद, थाना सापला, जिला रोहतक, (हरियाणा ) है वह इससे पहले दिल्ली पुलिस में था, जो बर्खास्त होेने पर अपने साथ कुछ लोगों को जोड़कर लोगों को जमा राशि डेढ़ गुना करने का झांसा दे रहा था। 

इसके साथ पुलिस ने नरेश पुत्र हरिचन्द शर्मा निवासी ग्राम रजाना कला, थाना पिल्लू खेड़ी ,मण्डी, जिला जींद (हरियाणा), चन्दन कुमार अरोड़ा मकान नं. 114, राजहंस विहार, विकास नगर, थाना उत्तम नगर, दिल्ली, तिलकराज निवासी अलवा थाना अलवा जिला जींद (हरियाणा), अजमेर सिंह निवासी शीतल नगर कालानी, थाना शिवाजी कालोनी, रोहतक (हरियाणा), अरुण राणा निवासी हेतमपुर रोशनाबाद, थाना सिड़कुल, जिला हरिद्वार (उत्तराखंंड) और संजय कुमार सिंह निवासी ग्राम मुरोवतपुर, थाना देशरी, जिला वैशाली (बिहार) को गिरफ्तार किया है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended