संजीवनी टुडे

पुलिस मुठभेड़ में चार शातिर अपराधियों को लगी गोली, गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 02-06-2019 15:18:12

पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान चार अपराधियों को गोली लगने के बाद गिरफ्तार


कानपुर। जनपद में दो थाना क्षेत्रों में पुलिस और बदमाशों के बीच रविवार सुबह मुठभेड़ हो गई। पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान चार अपराधियों को गोली लगने के बाद गिरफ्तार किया। घायल हालत में चारों को पुलिस अभिरक्षा में अस्पताल में भर्ती कराते हुए कार्रवाई शुरु कर दी गई। मुठभेड़ के दौरान भागे एक अपराधी की पुलिस तलाश करने में जुटी है। 

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रद्यमुन सिंह ने रविवार को बताया कि बिल्हौर थाना क्षेत्र स्थित नानामऊ तिराहे के पास तीन संदिग्ध युवकों के होने की सूचना मिली। सूचना पर पहुंची पुलिस की जीप को देखकर तीनों भागने लगे। क्षेत्राधिकारी देवेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में बिल्हौर इंस्पेक्टर व पुलिस टीम ने उनका पीछा कर घेर लिया। घेराबंदी देख तीनों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरु कर दी। जवाबी कार्रवाई में तीनों पैर पर गोली लगने से घायल हो गये। जिसके बाद पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को दबोच लिया। पकड़े गये शातिर अपराधी कल्याणपुर निवासी अक्षय उर्फ राहुल, बिल्हौर के वैष्णवनगर निवासी शिवांश कटियार उर्फ हैप्पी व प्रिन्स अवस्थी हैं।
 
अभियुक्त साथी की हत्या कर हुए थे फरार
एसपी ग्रामीण ने बताया कि तीन दिन पूर्व गिरफ्तार अभियुक्तों ने नानामऊ तिराहे पर अपने साथी औरैया जिले के ऐरवा कटरा स्थित ताल कटोर निवासी अभिषेक उर्फ बाहुबली की लूट के रुपयों के बंटवारे को लेकर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद से तीनों फरार हो गये थे। मुठभेड़ व गिरफ्तारी से पूर्व तीन अभियुक्त लूट की योजना बनाकर नानामऊ के पास स्थित गुमटी पर खड़े थे। तभी सटीक सूचना के आधार पर पुलिस कार्रवाई में पकड़े गये। 

अभियुक्तों का अपराधिक रिकार्ड
गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से तीन तमंचे 315 बोर, दो जिन्दा कारतूस, तीन खोखा कारतूस 315 बोर, दो मोटरसाइकिलें बरामद हुई हैं। अभियुक्तों के खिलाफ कानपुर नगर व आसपास के जनपदों के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, गैंगस्टर एक्ट व शस्त्र अधिनियम आदि के लगभग बारह मुकदमें दर्ज हैं। घायल बदमाशों को पुलिस अभिरक्षा में सीएचसी बिल्हौर में उपचार के लिए भर्ती कराते हुए कार्रवाई  की जा रही है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मुठभेड़ में अपराधी गिरफ्तार
कर्नलगंज क्षेत्राधिकारी जनार्दन दूबे ने बताया कि कर्नलगंज थाना अंतर्गत लाल इमली चौराहे के पास शातिर अपराधी ईदगाह निवासी मोहम्मद लकी की सूचना मिली। जिस पर इंस्पेक्टर बीरेन्द्र बहादुर ने पुलिस टीम के साथ घेराबंदी की। पुलिस को देख अपराधी ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में अपराधी के बाएं पैर में जा लगी। उसका साथी इस बीच भाग निकला। गिरफ्तार अपराधी को उपचार के लिए पुलिस अभिरक्षा में जिला अस्पताल में भर्ती कराते हुए कार्रवाई की जा रही है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now