संजीवनी टुडे

चाइनीज मंझा बेचने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा,तीन दुकानदार गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 14-01-2019 16:57:20


वाराणसी। मकर संक्रान्ति पर्व पर उच्च न्यायालय से प्रतिबंधित चाइनीज मंझे की धड़ल्ले से ​बिक्री और इससे हो रहे हादसे को देख एसएसपी आनन्द कुलकर्णी ने सख्त रूख अपनाया है। उनके निर्देश पर शहर और ग्रामीण अंचल के थानेदारों ने प्रतिबंधित मंझा बेचने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

जैतपुरा पुलिस ने सरैया स्थित शहीद बाबा मस्जिद के पास छापेमारी कर तीन दुकानदारों को दबोच कर उनके पास से भारी मात्रा में मंझा बरामद किये हैं। गिरफ्तार दुकानदार अमरपुर बटलोहियां निवासी अमजद पुत्र मो. मकबूल, मेराज पुत्र नसीरुददीन और हनुमान फाटक बलुआबीर थाना आदमपुर निवासी रियाज पुत्र मुमताज मकर सक्रांन्ति पर्व पर भारी मात्रा में प्रतिबंधित मंझा खरीदकर भारी मुनाफा कमाने के लिए दुकान में रखा था। 

सोमवार को प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तड़के अशोक विहार फेज वन में मातहतों के साथ संदिग्ध वाहनों,व्यक्तियों की छानबीन कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली की सरैया स्थित कुछ पतंग के दुकानदार भारी मात्रा में प्रतिबन्धित चाइनीज मंझे को चोरी छिपे बेचने के लिए अपनी दुकान पर लाये हैं। सूचना पर तीन टीमों में बंट कर पुलिस टीम ने चौरतफा दबिश दी तो तीनों दुकानदार भागने लगे। पुलिस टीम ने दौड़ा कर उन्हें पकड़ लिया। 

तीनों दुकानदारों के दुकानों की तलाशी में अमजद के दुकान से दो प्लास्टिक की बोरी मे चाइनीज मंझा पाया गया। एक बोरी में 108 पीस बड़ा अंटा वजन 40.500 किग्रा, दूसरी बोरी 116 पीस अंटा वजन 51.800 किग्रा बरामद हुआ । इसी तरह रियाज के दुकान से दो प्लास्टिक की बोरी में मंझा मिला। इसमें एक बोरी में 94 पीस बडा अंटा, जिसका वजन 44.200 किग्रा,दूसरी बोरी में 103 पीस बड़ा अंटा मंझा वजन 53.735 किग्रा बरामद हुआ। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसी तरह मेराज के दुकान से 01 प्लास्टिक बोरी में रखा हुआ चाइनीज मंझा बरामद हुआ। इसमें 6 छोटा अंटा का एक पैक कुल 35 पैकेट जिसमें कुछ 198 छोटा अंटा चाइनीज मंझा वजन करीब 5.300 किग्रा बरामद हुआ।

More From state

Loading...
Trending Now